न्यूज बिहार भारत

दहेज के लिए ससुराल वालो ने किया बुरी तरह से पिटाई,पीएचसी छौड़ाही मे चल रहा ईलाज।

विनोद शर्मा की रिपोर्ट।
छौड़ाही (बेगूसराय) : दहेज के लिए ससुराल वालों द्वारा दी जा रही दर्दनाक प्रताड़ना एवं बचाने की गुहार पोती ने मोबाइल पर दादा से लगाई। वृद्ध दादा सोमवार सुबह भागे भागे पोती की ससुराल पहुंचे। जहां पोती से तो भेंट नहीं हुई लेकिन, उसके ससुराल वालों ने दादा की बेरहमी से पिटाई कर दी। वृद्ध का हाथ भी तोड़ डाला। जिनका इलाज पीएचसी छौड़ाही में चल रहा है। घायल वृद्ध ने पोती के साथ अनहोनी की आशंका जता छौड़ाही ओपी में प्राथमिकी कराई है। घटना छौड़ाही बाजार की है। इस संदर्भ में समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी वैद्यनाथ महतो का कहना है कि उन्होंने अपनी पोती अंजली कुमारी का विवाह छौड़ाही ओपी क्षेत्र के छौराही गांव निवासी श्री राम महतो के पुत्र राहुल कुमार के साथ चार महीने पहले की थी।

विवाह के उपरांत ससुराल पहुंचने पर अंजलि के ससुर श्री राम महतो एवं अन्य ससुराल वाले दहेज में एक मोटरसाइकिल एवं 50 हजार नगद मांगने लाने का दबाव बनाने लगे। अंजलि अपने पिता एवं दादा द्वारा इतना दहेज देने में असमर्थता व्यक्त की तो ससुराल वाले रोजाना पिटाई कर अन्य तरह से प्रताड़ना देने लगे। रविवार को अंजलि ने मोबाइल से अपने दादा को बताया कि ससुराल वाले तुरंत दहेज का मोटरसाइकिल एवं रुपया देने अन्यथा जान से मार देने की प्लानिंग कर रहे हैं। काफी पिटाई भी किए हैं। आज कुछ अनहोनी हो सकती है कृपया आकर मुझे बचा लीजिए। घायल वृद्ध ने बताया कि पोती की घबराई आवाज सुन जब आनन-फानन में उसके ससुराल छौराही पहुंचे तब तक ससुराल वालों ने उसे गायब कर दिया था। जब पोती के संबंध में उसके पति राहुल कुमार से पूछताछ की तो वह अपने भाई रोहित कुमार, विकास कुमार, पिता श्री राम महतो के साथ लाठी डंडे से उन पर हमला कर पीट कर अधमरा कर दिया। लाठी के प्रहार से उनका एक हाथ भी तोड़ दिया गया।

जिसके बाद वह बेहोश हो गए। तब स्थानीय ग्रामीणों ने उन्हें इलाज के लिए पीएचसी छौड़ाही में भर्ती कराया। जहां गंभीर अवस्था में उनका इलाज अभी भी चल रहा है। प्राथमिकी में घायल वृद्ध ने कहा है कि उन्हें आशंका है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उनकी पोती के साथ ससुराल वालों ने अनहोनी कर उसे गायब कर दिया है। इस संदर्भ में छौड़ाही पुलिस प्राथमिकी कर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *