गया न्यूज बिहार भारत

बुद्ध के ज्ञान पर चलने पर देश का विकास होगा -उप मुख्यमंत्री तैजस्वी यादव कुछ लोग समाज को तोडने की कोशिश कर रहे हैं बुद्ध के ज्ञान को भुला दिए।

 

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट

गया:- बोधगया में तीन दिवसीय बहुत मौसा का उद्घाटन शुक्रवार की शाम बिहार के उपमुख्यमंत्री जान नगर विकास मंत्री स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव मुखिया इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि बोधगया कि लेकर ही विकास योजना काम कर रही है यहां 136 करो प्रतिनिधि एवं 145 कहां से सांस्कृतिक केंद्र के साथी गुफा के लिए 10 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं सरकार पर्यटन के क्षेत्र में गया बिहार के बोधगया विशेष ध्यान दे रही है यार अब अडेल एवं गंगाजल की सुविधा भी दी गई है आगे मार्ग को प्रसाधन होटल भी बनाए जाएंगे 1000000 सरकारी नौकरी का भी प्रबंध हो रहा है नित्य सेन ने कहा भगवान बुध के रास्ते पर चलकर विकास संभव है समाज में कुछ लोग धर्म को धर्म और जात को जात जोड़कर लड़ाई विकास को बाधित कर अपने जीवन में लागू करने की जरूरत है आगे की तरक्की और विकास संभव है बिहार में कुछ लोग बिहार को छवि धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं अपना राज अपराध के मामले में पूरे देश में 22 वे स्थान पर है ।सरकार कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोग घूमने के लिए बिहार आए जिससे उन्हें पता चले कि यहां बहुत कुछ है। अभी कहां की बिहार की धरती जहां पहला मैदान में बुद्ध की ग्रामीणों ने माता-पिता की धरती बाल्मिकीनगर गुरु गोविंद सिंह, भगवान महावीर की भूमि के नूर वाटरफॉल के पर्यटन स्थल ।है उन्होंने कहा कि समाज में ऐसे लोग भी हैं। एनसीआर रिपोर्ट के मुताबिक अपराध के मामले में बिहार 22वें स्थान पर है इसके बावजूद भी अपने फायदे के लिए बिहार को बदनाम करने में लगे हैं।उस गलतफहमी को दूर करता होगा,तभी ही काम आते हैं ।इससे दूर करना होगा सभी को पॉजिटिव के साथ लड़ना होगा तभी बिहार विकसित है।

बौद्ध महोत्सव की स्वागत अभिनंदन गया बहुत मोछ शांति की धरती है। भगवान बुद्ध मुल्क राज में छोड़कर और ज्ञान की खोज में निकल पड़े ,उन्होंने बौद्ध गया आकर पिपल के पेड के नीचे ज्ञान प्राप्त किए है। उन्हें यहां आकर अमन चैन शांति का संदेश दिया गया है आज के युग में ज्यादा जरूरी है सभी से प्यार के लिए नफरत नही करो, इससे शांति मिलेगा और शांति आएगी तभी किसी का विकास होगा। विकास के रास्ते खुले हैं यह बातें बुद्ध महोत्सव के दौरान कालचक्र मैदान में तीन दिवसीय महोत्सव का उद्घाटन क्रम पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है इसकी ख्याति और भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में संस्कृत केंद्र का निर्माण किया जा रहा है ।इस मौके पर सहकारिता मंत्री डॉ. सुरेंद्र प्रसाद यादव, कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत, प्रभारी मंत्री मो. इसराइल मंसूरी, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, स्थानीय सांसद विजय मांझी, विधान पार्षद नगेंद्र कुमार उर्फ रिंकू यादव, विधायक विनय कुमार यादव, विधायक ज्योति मांझी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी एवं सैकड़ों लोग मौजूद थे.

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *