आंगनवाड़ी खगड़िया न्यूज बिहार भारत

आंगनवाड़ी के सेविका सहायिका ने अपने सात सूत्री मांगों के समर्थन में सीडीपीओ कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन।

राजकमल कुमार की रिपोर्ट।
बिहार राज्य आंगनवाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के आंगनवाड़ी के सेविका सहायिका ने अपने सात सूत्री मांगों के समर्थन में सीडीपीओ कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। इस धरना प्रदर्शन में दर्जनों सेविका सहायिका मौजूद थी। मालूम हो कि धरना प्रदर्शन को लेकर सेविका सहायिका ओ ने बेलदौर बाजार का विभिन्न विभिन्न गलियों का परिभ्रमण किया। इस धरना प्रदर्शन के माध्यम से नीतीश कुमार मुर्दाबाद, तेजस्वी यादव मुर्दाबाद के नारे बुलंद हो रहे थे। वही बेलदौर बाजार परिभ्रमण के बाद सेविकाओं का जत्था सीडीपीओ कार्यालय पहुंचा, जहां सभा में तब्दील हो गया। मौके पर जिला अध्यक्ष प्रेमलता मिश्रा, प्रखंड अध्यक्ष बिंदू देवी, महासचिव उर्मिला कुमारी, प्रखंड कोषाध्यक्ष आशा देवी, पूनम देवी, सोनी देवी, सरिता देवी, गुड़िया कुमारी, रेखा देवी, विनोद देवी समेत दर्जनों सेविका सहायिका मौजूद थी। वही सभा को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष उर्मिला देवी ने कहां की राज्य सरकार आंगनवाड़ी केंद्र के सेविका सहायिकाओं के साथ सौतेला व्यवहार के कारण सेविका सहायिका का शोषण दोहन जारी है। वही सीडीपीओ कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार है। 

वही उर्मिला देवी ने आंगनवाड़ी केंद्र को वर्तमान उपलक्ष्य कराने, सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिलाने, मानदेय में वृद्धि करने, मातृ वंदना योजना एवं मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के प्रोत्साहन राशि में वृद्धि करने, आंगनवाड़ी भवन का किराया बढ़ाने, मिनी केंद्र की सेविका को भी सम्मानित सेविका के बराबर मानदेय राशि दी जाए। वही कार्यालय उपरांत के बाद अपनी सात सूत्री मांग पत्र शिष्टमंडल के सदस्यों ने सीडीपीओ कार्यालय में सौंपा। 

बताते चलें कि धरना प्रदर्शन वक्त सीडीपीओ ना ही सुपरवाइजर कार्यालय में उपस्थित थी। जिस कारण शिष्टमंडल ने उक्त कार्यालय के कर्मी को मांग पत्र को सौंप दिया।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *