न्यूज प्रखंड बिहार भारत विद्यालय शिक्षा समस्तीपुर

बिथान प्रखंड से नवोदय विद्यालय में 1525 छात्रों का पंजीयन।

बिथान(समस्तीपुर):-जब इरादा बना लिया ऊँची उड़ान का,तब देखना फिजूल है कद आसमान का।इस वाक्य को बिथान प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार मिश्र के कुशल नेतृत्व में शिक्षक,प्रधानाध्यापक,कम्प्यूटर फ्रेंडली शिक्षक,डाटा इंट्री ऑपरेटर,लेखापाल,निजी विद्यालय के संचालक साथ ही प्रखंड के शिक्षक संगठनों ने कठिन मिहनत कर नवोदय विद्यालय पंजीयन में जिला में अव्वल स्थान हासिल कर चरितार्थ कर दिखाया।

जवाहर नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा में प्रवेश हेतु प्रवेश परीक्षा का पंजीयन कराने में बिथान प्रखंड 152.5 प्रतिशत उपलब्धि हासिल करते हुए 1525 छात्रों का पंजीयन कराकर जिला में अव्वल रहा। जिला द्वारा निर्धारित लक्ष्य के आधार पर प्रखंड ने बेहतर उपलब्धि हासिल की है। बताते चलें जिला शिक्षा पदाधिकारी महोदय द्वारा प्रखंड के लिए 1000 छात्रों का पंजीयन कराने का लक्ष्य दिया गया था जिसे प्रखंड के शिक्षकों ने तत्परता दिखाते हुए लक्ष्य से अधिक उपलब्धि हासिल करते हुए 1525 छात्रों का पंजीयन कराने में सफलता प्राप्त किया।सनद रहे गत वर्ष 516 छात्रों का पंजीयन प्रखंड द्वारा कराया गया था।

इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार मिश्र ने कहा यह उपलब्धि प्रखंड के सभी शिक्षक संगठन, प्रधानाध्यापक,कंप्यूटर फ्रेंडली शिक्षक, डाटा आपरेटर,लेखापाल,नीजि विद्यालय के प्रिंसिपल,विद्वान शिक्षक साथी एवं मीडिया कर्मी को समर्पित है जिनके अथक परिश्रम के बदौलत प्रखंड को जिला ही नहीं बल्कि राज्य व देश स्तर पर एक नयी पहचान मिली है।

श्री मिश्र ने कहा रास्ते कभी बंद नहीं होते अक्सर लोग हिम्मत हार जाते हैं। इरादे हो बुलंद तो असंभव को भी संभव लक्ष्य में बदला जा सकता है।बिथान प्रखंड जिस प्रकार से लक्ष्य का पीछा कर रहे थे यह अन्य प्रखंड के लिए संजीवनी का काम किया तथा जिससे प्रतिस्पर्धा का दौर हमेशा बना रहा।उन्होंने जिला पदाधिकारी तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी के उम्मीदों पर खड़ा उतरते हुए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की प्राप्ति के लिए एक नया आयाम गठित करने की बात कही। वहीं प्रखंड के शिक्षकों ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी महोदय को भरोसा दिलाया है कि पंचायत स्तर पर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में सफलता हेतु शैक्षिक माहौल तैयार किया जाएगा ताकि बच्चे उत्तीर्णता हासिल कर सके।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *