जाम थाना न्यूज पुलिस बिहार भारत समस्तीपुर

दूधपुरा बाजार में दो जगह स्टैंड चार्ज लेने के विरोध में सिंघिया रोसड़ा पथ को घंटो जाम।

सतीश कुमार यादव की रिपोर्ट
समस्तीपुर हसनपुर :- थाना क्षेत्र के दूधपुरा बाजार में टेंपो चालकों ने दूधपुरा बाजार में दो जगह स्टैंड चार्ज लेने के विरोध में सिंघिया रोसड़ा पथ को घंटो जाम कर दिया।जाम कर रहे टेंपो चालकों ने बताया की दो जगह जबरन स्टैंड वसूली के नाम पर उन लोगों से राशि वसूली की जाती है। जबकि पर्ची पर अंकित राशि से अधिक राशि भी उन लोगों से लिया  जाता है।जिससे उनका दोहन व शोषण होता है। वे लोग परिवार के भरण पोषण व जीवन यापन को ले टेंपो चलाकर चलाते हैं।जिसमें उन्हें दो जगह स्टैंड नाम पर राशि मांगी जाती है, जिससे उनलोगों के परिवार के जीवन यापन करना मुश्किल सा हो गया है।जिससे आक्रोशित हुए लोग घंटों सड़क जाम करने को मजबूर थे।टेंपो चालकों का आरोप था कि उन लोगों के साथ स्टैंड संचालक के आदमी  बदसलूकी भी करते है। टेंपो चालकों ने बताया कि इससे पूर्व वरीय पदाधिकारी को इस समस्या से निजात के लिए आवेदन भी दे चुके हैं।चालको ने थानाध्यक्ष को आवेदन देते हुए अपने ऊपर हो रहे दोहन व शोषण से निजात दिलाने की मांग चालकों ने की। 

जाम की सूचना मिलते ही राजस्व पदाधिकारी सुधांशु मधुकर व थानाध्यक्ष निशा भारती की पहल पर जाम समाप्त कराया।इधर घंटों जाम रहने से बाजार के दुकानदारों व रोसड़ा सिंधिया पथ पर आने जाने वाले यात्रियों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी। चालकों का कहना था एक ही बाजार में दो जगह टेंपो चालकों से स्टैंड चार्ज लेना कहां तक जायज है। राजस्व पदाधिकारी सुधांशु मधुकर ने बताया कि चालकों से लिखित आवेदन मिला है,जिसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को  दी जाएगी ।

जाम समाप्त कराने पहुंचे प्रशासन से व्यवसायियों ने बताया कि बाजार में जगह-जगह गाड़ी रोक कर स्टैंड चार्ज वसूली की जाती है जिस कारण शहर में जाम की समस्या बनी रहती है आम राहगीरों से लेकर व्यवसाय पर भी असर पड़ता है।
आवेदन देने वाले टेंपो चालकों में जितेंद्र कुमार, अनिल पासवान,नरेश यादव,राकेश कुमार,दीपक गुप्ता,सुजीत गुप्ता,राजेश यादव,शिवकुमार यादव,मुरारी कुमार, रामप्रीत पासवान,रामानंद चौधरी,रायचन्द पासवान आदि थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *