न्यूज बिहार बीमा भारत विभूतिपुर समस्तीपुर

एलआईसी एजेन्ट वो शाखा प्रबंधक ने बीमा धारक के साथ किया धोखाधड़ी, मामला पहुंचा कोर्ट।

समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के शिवनाथपुर (सिंधिया घाट ) से एजेन्ट द्वारा धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। बताते चले कि शिवनाथपुर गांव निवासी विजय आनन्द ने बताया कि एकडारा गांव निवासी एलआईसी एजेन्ट मुकेश कुमार उर्फ मुकेश पासवान मेरे घर आया और भारतीय जीवन बीमा (Lic ) के पॉलिसी समझाया और लेने के लिए आग्रह किया ! मैने भी एक पॉलिसी खरीदा उस समय 5110 रुपेय अर्ध वार्षिक किस्त बना एजेन्ट मुकेश कुमार ने मुझे प्रथम किस्त का रसीद पहुँचा दिया 30 दिन के अन्दर पॉलिसी का बॉण्ड भी आ गया । उसके बाद दुसरी किस्त लेने अगस्त 2016 में एजेन्ट मुकेश कुमार आया उस समय भी 5110 दिए रसिद नही दिया फिर फरवरी 2017 को 5110 दिए उस समय भी उन्होने रसिद नही दिया फिर अगस्त 2018 में आया और कहा किस्त जमा करने के लिए तो मैने रसिद मांगा तो एजेन्ट मुकेश कुमार ने बताया कि रसिद घर पर ही छुट गया है। आप किस्त जमा करे सभी रसिद एक साथ पहुँचा देगे! विजय आनन्द ने बताया कि मैं उनको हस्ताक्षर करके उनको मैं Lic के नाम से चेक भर कर दे रहा था तो एजेन्ट ने जीएसटी का हवाला देकर ब्लैंक चेक ले लिया! और एजेन्ट मुकेश कुमार ने मेरे चेक से 11000 रुपीया निकासी करके किसी तीसरे पार्टी का पॉलिसी कर दिया जब मै अपने पॉलिसी का खोज खबर किया तो एजेन्ट मुकेश कुमार हम से भागने लगा और मोबाईल नम्बर बदल लिया मैने उनके घर गया तो पता चला कि ठगने वाले में मैं अकेला व्यक्ति नही हूँ मुकेश अपने गांव में ही लगभग दो दर्जन से अधिक लोगें को ठगा है जब मैने एलआईसी ऑफिस गया तो वह भी जानकारी देने से साफ इंकार कर दिया है ।

फिर क्या हुआ
पॉलिसी धारक सुचना की अधिकार के तहत पॉलिसी वो अपने चेक का विवरण मांगा 30 दिन के अन्दर पॉलिसी धारक को सारी जानकारी उपलब्ध हुआ उसमे साफ लिखा था कि आपके पॉलिसी का किस्त ससमय जमा नही होने के कारण बन्द कर दिया गया है । वही चेक कि राशि को लेकर जब सवाल पूछा तो जो जानकारी मिली उससे पॉलिसी धारक दंग रह गया। चेक विजय आनन्द का और पॉलिसी सुरेन्द्र कुमार पिता कमलेश्वर साह मालपुर छौड़ाही जिला बेगुसराय का जमा दिखाया गया!

विजय आनंद ने बताया एजेन्ट मुकेश और तत्कालीन शाखा प्रबंधक के मिली भगत से पॉलिसी का पैसा इधर से उधर किया है। और मेरा पॉलिसी बन्द करवाया है साथ ही उन्हें ये भी बताया कि मेरे पास सारा साक्ष है। मैं अपनी पॉलिसी का पुरा मैच्युरिटी एजेन्ट मुकेश और शाखा प्रबंधक से लूगा बता दे कि आज विजय आनन्द कोर्ट में मामला दर्ज किया है।
वही एजेन्ट मुकेश कुमार से जब हमारी टीम सम्पर्क किया और मामले की जानकारी ली तो मुकेश ऐसी कोई बात नहीं होने कि बात कह कर फोन काट दिया!

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *