गया न्यूज बिहार भारत

आरजीएन पब्लिक स्कूल में ग्रीन डे सेलिब्रेशन

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट
गया आरजीएन पब्लिक स्कूल की शेरघाटी शाखा में ग्रीन डे का आयोजन बड़े ही धूमधाम से किया गया है ।ग्रीन डे सेलिब्रेशन के अवसर पर स्कूल की शिक्षिकाओं ने नन्हे-मुन्ने बच्चों को जीवन में हरे रंग के महत्व के बारे में बताया है। इसमें स्कूल के सभी स्टूडेंट्स ने भाग लिया है। ग्रीन डे के अवसर पर नर्सरी विंग के अधिकतर बच्चे हरे रंग की ड्रेस में ही स्कूल आए। छात्र अपने लंच में भी हरी सब्जी, हरी सलाद व पालक की चपातियां लेकर आए थे। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन संजय कुमार सिंह, उप निदेशक संजीव कुमार, प्रिंसिपल डॉ राजेश वर्मा, वाइस प्रिंसिपल आकिब अली खान सहित टीचरों ने सभी बच्चों के साथ पौधारोपण कर पर्यावरण की रक्षा का संदेश दिया है। 

संजय कुमार ने बताया कि पेड़ों से ही वायु-प्रदूषण दूर होता है, इसलिए पेड़ों को काटने से बचाना चाहिए एवं हर बच्चे को अपने माता पिता की सहायता से घर के आस पास पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया ताकि हमारा पर्यावरण स्वच्छ एवं सुरक्षित रहे। उन्होंने बताया कि हरा रंग हमारी आंखों केलिए लाभकारी होता है और हरा रंग हरियाली का भी प्रतीक है। ग्रीन डे सेलिब्रेशन के मौके पर पूरे विद्यालय को हरे रंग की वस्तु से सजाया गया है । संजय कुमार ने बताया कि आरजीएन पब्लिक स्कूल एक्टिविटी के माध्यम से बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रहा है इसके साथ ही साथ खेलकूद के माध्यम से बच्चों को शिक्षित कर रहा है।

संजय कुमार ने सभी बच्चों को हरी सब्जियों का सेवन करने का भी सलाह दिया जिससे हमारे शरीर को प्रचुर मात्रा में पोषक तत्व मिलता रहे है। ग्रीन डे सेलिब्रेशन के मौके पर बच्चों ने ग्रीन कलर प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया और अपनी कला का प्रदर्शन किया गया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *