गया न्यूज बिहार भारत मेडल

सीयूएसबी के छात्रों ने हरियाणा में आयोजित राष्ट्रीय एनएसएस शिविर में जीते 5 मेडल

धीरज कुमार की रिपोर्ट
गया दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) के विद्यार्थियों की टीम ने चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय (हिसार, हरियाणा) में आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में अपना जलवा बिखेरते हुए पांच मेडल अपने नाम किए । जन सम्पर्क पदाधिकारी (पीआरओ) ने बताया कि कुलपति प्रो. कामेश्वर नाथ सिंह ने शिविर में उत्कृष्ट प्रदर्शन देने वाले छात्रों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी | कुलपति ने विवि की एनएसएस इकाई की सराहना करते हुए कहा शिविर में कि देश के विभिन्न सांस्कृतिक, सामाजिक भाषाई और भिन्न मतों के लोगों से मिलने जानने और समझने का अवसर प्राप्त होता है एवं बच्चों में मानवीय मूल्यों का विकास होता है ।

पीआरओ ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ. बुधेंद्र सिंह के संरक्षण में छात्रों ने साप्ताहिक कार्यक्रम में भाग लिया वहीं कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. प्रिय रंजन के नेतृत्व में बच्चों के द्वारा कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गयी है ।विस्तृत जानकारी देते हुए डॉ. बुधेंद्र सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में देशभर के सत्रह राज्यों के बच्चों ने अपनी भागीदारी दी जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम, कला प्रदर्शनी, शास्त्रीय नृत्य, शास्त्रीय गायन, शास्त्रीय वादन, लोकनृत्य, लोकगीत तथा अन्य शैक्षणिक कार्यक्रम भाषण इत्यादि का आयोजन हुआ है । 

बांसुरी वादन में सीयूएसबी के छात्र संजीव कुमार ने जहां कार्यक्रम में समां बांध दिया वहीं गायन में अवस्थी आनंद और यशस्विनी मूंजिनी ने श्रोताओं का मन मोह लिया है। कला प्रदर्शनी में चारुशिला राजकुमार कांबले ने सुंदर प्रस्तुति पेश की। एकल नृत्य में प्रज्ञा राय ने तथा सामूहिक नृत्य में सारे बच्चों ने जिनमें अवस्थी आनंद, प्रज्ञा राय, संजीव कुमार, यशस्विनी मुंजिनी, संदीप कुमार एवं चारुशिला राजकुमार कांबले ने अपना जलवा बिखेरा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान बच्चों ने बिहार के प्रसिद्ध पावन पर्व छठ, कजरी नृत्य, मैथिली नृत्य तथा भोजपुरी नृत्य का प्रदर्शन किया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *