न्यूज फाइनेंस कंपनी बिहार भारत महिला रोसड़ा समस्तीपुर

अधिकार माइक्रो फाइनेंस कंपनी रोसड़ा में किया करोड़ों का ठगी।

समस्तीपुर रोसड़ा में अधिकार माइक्रो फाइनेंस कंपनी करोड़ों का किया ठगी ।
बताते चलें कि बिहार ही नही पूरे भारतवर्ष मे लाखों की संख्या में माइक्रो फाइनेंस कंपनी छोटे-छोटे समूह लोन का कारोबार कर रहा है लोगों को समूह के द्वारा मिली लोगों से व्यवसाय व अन्य कार्य करने में मदद मिलता है जब की सरकार के गाइडलाइन के अनुसार कोई भी माइक्रो फाइनेंस कंपनी किसी भी समूह या व्यक्तिगत ग्राहक से लोन देने की एवज में किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं वसूली कर सकता है साथ ही नहीं किसी भी प्रकार की प्रलोभन दे सकता है। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को ताख पर रखकर कई कंपनियां मार्केट से पैसे की उगाही कर रहा है।

खासकर गांव देहात की भोले भाले लोगों को अपना निशाना बनाते हैं ताजा मामला समस्तीपुर जिले के रोसड़ा की है रोसड़ा कोर्ट परिसर से महज कुछ ही दूरी पर टीवीएस मोटरसाइकिल एजेंसी के समीप अनिल सिंह के मकान में अधिकार माइक्रो फाइनेंस कंपनी के नाम से एक शाखा खोली गई शाखा में कार्यरत कर्मी के द्वारा समस्तीपुर जिला के तमाम प्रखंड व गांव में जाकर अपनी प्रचार प्रसार किया साथ ही शाखा में कार्यरत कर्मी के द्वारा लोन धारी को 65000 रुपए देने की बात कई गई जिसमें पहले फाइल व इंसुरेंस चार्ज के नाम पर ₹2995 पहले जमा करवाया ! जमा करवाने के महाज 48 घंटे के अंदर खाते में 65000 आने की बात भी बताया गया ।

3 दिन बीत जाने के बाद भी खाते में पैसा नहीं आया जिससे हताश निराश होकर जिलेभर से आज लगभग हजारों की संख्या में महिलाएं पुरुष रोसड़ा शाखा पर पहुंचे । सभी लोगों ने शाखा में ताला लटके देख अपना आपा खो बैठे और तोड़फोड़ शुरू कर दिए एक एक रूम के ताला तोड़कर रूम में रखे एक एक कर सारे सामान को निकाल दिया । बताया जा रहा है करोड़ो की ठगी की गई है।

हालांकि अधिकार माइक्रो फाइनेंस प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी भुबनेश्वर की कम्पनी बता कर लोगों को चुना लगाया।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *