जिला न्यूज बिहार भारत रोसड़ा समस्तीपुर

रोसड़ा को जिला का दर्जा दिलवाने को लेकर प्रशांत किशोर से मिले मिश्रा विश्व बारूद

समस्तीपुर रोसड़ा को जिला का दर्जा दिलवाने को लेकर प्रशांत किशोर को दिया आवेदन !
मिश्रा विश्व बारूद युवा नेता सह अधिवक्ता लगतार रोसड़ा को जिला का दर्जा दिलवाने को लेकर अथक प्रयास कर रहे हैं कई बार धरना पर बैठे तो कई बार मत्री से मिले लेकिन हमेशा की तरह सिर्फ आश्वासन मिला आज मिश्रा विश्व बारूद ने प्रशांत किशोर को एक आवेदन पत्र सौंपा आवेदन पत्र में लिखा की आपका ध्यान आकृष्ट कर हम रोसड़ा वासियों का नम्र निवेदन यह है कि आज आप जिस धरती पर पद यात्रा लेकर आये हैं उस क्षेत्र का नाम रोसड़ा है। और रोसड़ा का एक ज्वलंत मुद्दा रोसड़ा को जिला का दर्जा देना जो कि 1994 से खत्ताधारी और विपक्षी नेताओं के उदासीन रवैये के कारण वर्षो से लंबित है!

13 अगस्त 1994 को बिहार सरकार द्वारा रोसड़ा को जिला का दर्जा देने की घोषणा की गई थी परंतु राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार रोसड़ा बन कर रह गई। जिसके कारण रोसड़ा को जिला का दर्जा नहीं मिल सका और रोसड़ा को अपना हक नहीं मिलने के कारण रोसड़ा काम चौमुखी विकास अवरुद्ध हो गया। रोसड़ा वासियों ने सैकड़ों बार आंदोलन भी किया। कई बार बिहार के मुख्यमंत्री, क्षेत्र के विधायक, सांसद और केन्द्रीय मंत्री ने भी चुनाव के समय चुनावी मुद्दा बना कर इसे जिला का दर्जा देने की झूठा अश्वासन क्षेत्र वासियों को दिया। 

लेकिन कुर्सी मिलते ही नेताओं को मलाई खाने से फुर्सत मिले तब ना जनता को किया गया चुनावी जुमला याद आगे और उसे पूरा करेगे। रोसड़ा जिला के सभी मापदंडो जैसे- राजनीतिक, भौगोलिक, आर्थिक शैक्षणिक में खड़ा उतरता है। और आप अपने स्तर से पता लगा लें।आप से सभी रोसड़ा वासियों का आग्रह है और आपके आने से एक आशा की किरण जगी है क्षेत्र वासियों का कि आप रोसड़ा को जिला का दर्जा दिलाने का हरसंभव प्रयास करेंगे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *