नल जल योजना न्यूज पंचायत बिहार भारत रोसड़ा समस्तीपुर

भिरहा दक्षिण पंचायत मे इन दिनों स्वच्छ पानी के लिए तरस रहे हैं लोग।

समस्तीपुर रोसड़ा :- बिहार सरकार की सात निश्चय योजना में हर घर नल का जल योजना ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है! जिसमे बिहार के हर घर में नल जल योजना के तहत सभी परिवारों को सुबह शाम स्वच्छ पानी देने की बात कही गई हैं! दरसल इस ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम भी हुआ लेकिन आधा अधुरा हुआ बिहार में नल जल योजना के तहत सभी पंचायतों में पाईप बिछाया गया लेकिन कही पानी पहुंच रहा है तो कही पानी आने के आस में है लोग ।

मामला समस्तीपुर जिले के रोसड़ा प्रखण्ड अन्तर्गत भिरहा दक्षिण पंचायत के वार्ड नंबर 5,6, और 7 का है ! इस बरसात के मौसम में स्वच्छ पानी के लिए तरस रहा है दरसल महिना भर से नलजल योजना के तहत मिलने वाली पानी की सुविधाओं बन्द है! जब कि 30 रुपीया हर महिना वसूली जा रही है ! वही पन्ना लाल दास ने बताया कि इधर महिना भर से पानी बन्द है लेकिन इसी वार्ड में पश्चिम साईड लगभग बीस से पच्चीस परिवार के घर में आज तक पानी नही पहुँचा है जब कि पाईप बिछाया हुआ है ।

वार्ड नंबर 5 के सतोष कुमार ने भी अपनी आपत्ति सुनाते हुए कहा कि पानी की समस्या को लेकर कई बार मुखिया वार्ड सदस्य और वार्ड सचिव को कहे लेकिन समस्या जस का तस्य पड़ा हुआ है ! संतोष कुमार ने ये भी बताया कि वार्ड सदस्य वो वार्ड सचिव कहते है बिजली रिचार्ज नही है और बिजली मिटर आठ हजार रुपए माईनस में है ! जिस कारण पानी नही मिल रहा है जब कि रिचार्ज मिटर है जब तक पैसा रहेगा तब तक सुविधा चालू रहता है रिचार्ज खत्म सुविधा बन्द हो जाता है लेकिन यहाँ मिटर माइनस होने की बात हजम नहीं हो रहा है ! जब कि सभी परिवार से हर महिना 30 वसूल किया जा रहा है! क्या अब भी समृद्ध बिहार मे बिहार के लोग स्वच्छ पानी के लिए तरसते रहेगे क्या यही बिहार के मुख्यमत्री नीतीश कुमार जी का विकसित बिहार जहां पानी के लिए लोगों को कभी सड़क जाम तो कभी प्रखण्ड कार्यालय में धरणा करना पड़ता है ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *