Apradhi BIHAR CRIME INDIA NEWS Police Rosera SAMASTIPUR

रोसड़ा में दो व्यवसायी भाइयों की गोली मारकर हत्या, दुकान बंद कर बाइक से घर लौटने के दौरान हुई घटना, अपराधीयों ने किया लूट-पाट

समस्तीपुर रोसडा़ में अपराधियों का हौसला दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। पुलिस की चौकसी के दावों के बीच अपराधी ताबड़तोड़ घटना को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। ताजा मामला रोसड़ा थाना के पांचूपुर चोरवा पोखर के पास की बताई गई है। जहां बीती रात बदमाशों ने दो व्यवसायी सहोदर भाईयों की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना उस समय हुई जब दोनों भाई बूधवार की करीब 10 बजे रात रोसड़ा के नंद चौक स्थित अपने दुकान को बंद कर वापस घर लौट रहे थे। अपराधियों ने दोनों भाइयों को काफी नजदीक से गोली मारी है।

लूटपाट करने के दौरान ही दोनों भाइयों को गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के पवड़ा निवासी मणिकांत चौधरी के पुत्र सुमित कुमार चौधरी (36) व अजित कुमार चौधरी (32) के रूप में की गई है । इधर, घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। वहीं मृतक व्यवसायी के घर व गांव में कोहरा मच गया। घटना की सूचना पर पहुंची रोसड़ा पुलिस ने दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल रोसड़ा में पहुंचाया, जहां ऑन ड्यूटी चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।मिली जानकारी के अनुसार दोनों भाई सुमित एवं अजित प्रतिदिन की तरह बुधवार की रात भी दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहा था। तभी चोरबा पोखर के समीप अज्ञात अपराधियों ने बाइक सवार दोनों भाइयों को गोली मार दी। कुछ देर बाद उधर से गुजरने वाले राहगीरों ने सड़क पर गिरे दोनों भाई को देख पुलिस को सूचना दी। सूचना पर जब पुलिस पहुंची और दोनों भाई को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल लाया गया, जहां ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ. मनीष कुमार ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

चिकित्सक ने बताया कि जिस तरह का जख्म दोनों के शरीर पर पाया गया है उससे प्रतीत होता है कि अपराधियों ने दोनों भाइयों को काफी नजदीक से गोली मारी है। बताया जाता है कि सुमित को अपराधियों ने पेट के समीप गोली मारी है जबकि अजित को पंजरे के समीप गोली लगी है। पुलिस ने घटनाटस्थल से खोखा व जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। घटनास्थल के आसपास के लोगों ने बताया कि रात का समय रहने के कारण लोगों को घटना का पता नहीं चला। जब कुछ राहगीरों ने शोर मचाया गया तो लोगों को इसकी जानकारी हुई। इधर, घटना की सूचना पर अनुमंडल अस्पताल पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। वहीं अन्य आक्रोशित परिजन पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जता रहे थे । परिजनों ने पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को भी रोक दिया। परिजनों का कहना था कि पूर्व में हुई घटना पर अगर पुलिस प्रशासन द्वारा तत्पड़ता दिखायी होती तो शायद आज इस तरह की घटना घटित नहीं होती।

 

पूर्व की घटना
दुकान बंद कर घर लौट रहे व्यवसाय के साथ 3 जून 2022 की रात में अपराधी के द्वारा 4 लाख रुपए की लूट किया गया था। जिसमें रोसड़ा थाना कांड संख्या 183/22 दर्ज कराया गया। वहीं कुछ महीना बाद 18 अक्टूबर 2022 को अपराधी के द्वारा दुकान बंद कर घर आने के दौरान फायरिंग किया गया इसमें बाल बाल बच गए । नंद चौक स्थित चौधरी किराना स्टोर में 14 जुलाई 2023की रात गोदाम का ताला तोड़ करीब 1 लाख मूल्य के सामान की चोरी कर लिया था । तीनो मामले को लेकर रोसड़ा थाना के द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी के पास भी मामले को लेकर पूर्व में पहुंचे थे। जिसमें कई महीनो बाद भी कार्रवाई नहीं हुआ बीती बूधवार रात अपराधी ने गोली मार दोनों सगे भाई सुमित चौधरी एवं अजीत चौधरी की हत्या कर दिया

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *