BIHAR INDIA NEWS SAMASTIPUR

नैंसी कॉन्वेंट स्कूल नैनीताल शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर विकल्प ।

BIHAR :- समस्तीपुर शहर के काशीपुर में नैंसी कॉन्वेंट स्कूल नैनीताल (उत्तराखंड) द्वारा एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें स्कूली बच्चों के बीच नैंसी कॉन्वेंट स्कूल के प्रशासनिक पदाधिकारी श्री शाद अहमद ने बताया नैंसी कॉन्वेंट स्कूल सीबीएसई बोर्ड नई दिल्ली से मान्यता प्राप्त संस्था है। यह संस्था विगत 1993 से संचालित है। हमारे आवासीय विद्यालय में बेहतर से बेहतर शिक्षा के साथ-साथ सभी तरह के खेलकूद का भी पूर्ण संसाधन मौजूद है। स्कूल के कई छात्र एवं छात्राएं विभिन्न खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरा चुके हैं। श्री अहमद ने यह भी बताया कि प्रत्येक वर्ष विद्यालय के विद्यार्थी 10वीं एवं 12वीं कक्षा में 100 प्रतिशत अंक लाकर राज्य व जिला का नाम रौशन कर रहे हैं। नैंसी कॉन्वेंट स्कूल नैनीताल के महाप्रबंधक श्री आई पी सिंह की कल्पना है कि देश के भविष्य को बेहतर से बेहतर शिक्षा मिले। संस्थान के द्वारा छात्र एवं छात्राओ को तकनीकी व सृजनात्मक शिक्षा मिले जिससे उनका भविष्य उज्जवल हो सके। नैंसी कॉवेंट स्कूल नैनीताल के प्राचार्य संजय कुमार सिंह ने बताया कि इस आवासीय विद्यालय में देश के सभी राज्यों के छात्र एवं छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। विद्यार्थियों को अच्छी से अच्छी शिक्षा एवं उनके सभी प्रकार के सुविधाओं को ध्यान में रखना मूल लक्ष है ताकि विद्यार्थी अपनी ज़िम्मेदारी को समझें और एक अच्छे नागरिक बनकर अपने उज्जवल भविष्य को बनाएं। उन्होंने यह भी बताया कि विद्यालय में विद्यार्थियों को अतिरिक्त समय दे कर आईआईटी एवं मेडिकल की भी तैयारी करवाई जाती है साथ हीं साथ देश के ऐतिहासिक जगहों पर विद्यार्थियों को भ्रमण भी करवाया जाता है।

जिससे विद्यार्थियों का मानसिक विकास हो सके। इधर,भारतीय उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री चांद मोहम्मद ज़फर ने बताया कि नैंसी कॉन्वेंट स्कूल नैनीताल शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर विकल्प है। प्रारंभिक शिक्षा हीं बच्चों के विकास को मजबूती प्रदान करता है।

जिससे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। बताया जाता है की फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन,कबीर बेदी, दिलीप ताहिल,विवेक मुशरान जैसे अभिनेता एवं वरिष्ठ पत्रकार श्रीमती मृणाल पाण्डे नैनीताल से हीं अपनी प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण किया है। इस मौके पर जिला अधिवक्ता विवेक कुमार गौतम,कोचिंग संस्थान के निदेशक मनीष कुमार मिंटू,डॉ.फखरूल होदा, डॉ सुनील कुमार सिंह,नीतीश कुमार सिन्हा,विकास कुशवाहा,मनीष राज,दिनेश कुमार,राजीव शर्मा मौजूद थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *