BIHAR INDIA NEWS SAMASTIPUR

विधुत पोल में लगी भीषण आग, स्कूली बच्चों के बीच भगदड़, ससमय फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू।

समस्तीपुर : समस्तीपुर शहर के विवेक-विहार मुहल्ला के संत पाल विद्यालय के समक्ष शुक्रवार को सुबह विधुत पोल में भीषण आग लगने से झंडोत्तोलन को पहुंचे स्कूली बच्चे के बीच घंटे भर अफरातफरी मची रही । बच्चे एवं राहगीर ईधर – उधर भागकर जान बचाते रहे । वाहन रूकने से सड़क जाम का नजारा उत्पन्न हो गया । सुबह – सुबह विधुत विभाग के न कोई कर्मी और न ही अधिकारी फोन उठा रहे थे । पोल की आग की लपेटे बढ़ती गई । स्कूल के शिक्षकों ने किसी तरह से बच्चे को कैंपस में बंद कर सुरक्षित किया । काफी मशक्कत के बाद बिजली काटी गई, सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचा और किसी तरह आग पर काबू पाया । बिजली की लपेटे इतनी तेज था कि बड़ी हादसा होते – होते बचा और लोगों ने राहत की सांस ली । हलांकि स्टेक समेत चारों तार जलकर गिर गया । समाचार लिखे जाने तक महल्ला का विधुत बाधित था ।

भाकपा माले के स्थानीय नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि विवेक – विहार मुहल्ले में इंसुलेटेड वायर लगाया जा रहा था, देर शाम तक कार्य जारी था । 

फिर विधुत चालू हुआ तो वोल्टेज फलक्चुयट कर रहा था । इससे कुछ गड़बड़ी की आशंका लोगों को हुई थी, लोगों ने बिजली मिस्त्री को इससे अवगत भी कराया, लेकिन वे गणतंत्र दिवस का बहाना बनाकर 27 जनवरी को सब कुछ ठीक कर देने का वादा कर चले गये थे ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *