Begusarai BIHAR INDIA NEWS

लॉकडाउन का गांव से बाजारों तक में रहा व्यापक असर।

बलवंत कुमार चौधरी (बेगूसराय)

छौड़ाही हाट में लोगों की भीड़।

छौड़ाही हाट पर निगरानी करते अंचलाधिकारी सुमंतनाथ।

 

(बेगूसराय) : लोगों को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखने हेतु प्रशासन द्वारा आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह के प्रतिष्ठान, सार्वजनिक परिवहन आदि 21 दिनों तक बंद रखने के आदेश के दूसरे दिन गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र में व्यापक असर रहा। लगातार दूसरे दिन छौड़ाही ओपी क्षेत्र से एक भी घटना की शिकायत करने लोग थाना नहीं पहुंचे । छौड़ाही प्रखंड, अंचल कार्यालय में एक भी आदमी नजर नहीं आए। बीडीओ प्रशांत कुमार सीओ सुमंत नाथ एवं उनके कर्मचारियों को छोड़कर एक भी आदमी उपस्थित नहीं थे। नोटिस चिपकाया गया है कि मोबाइल व्हाट्सएप फोन मेल आदि पर अपनी शिकायत या कोई भी तरह की परेशानी बतावें, त्वरित समाधान किया जाएगा। दूसरी तरफ छौड़ाही समेत तमाम ग्रामीण बाजार जहां काफी भीड़भाड़ रहती थी वहां अधिकारियों के समझाने व कुछ जगहों पर सख्ती बरतने से लॉकडाउन का असर हो सका। जानकारी के अभाव में सभी तरह की जो दुकान खुली हुई थी ,उसे प्रशासन ने बंद करवा दिया। अंचलाधिकारी सुमंतनाथ घरों से बाहर टहलने वाले लोगों से हाथ जोड़कर घर में रहने की गुजारिश करते देखे गए। विभिन्न पंचायत के मुखिया द्वारा जगह-जगह लाउडस्पीकर से अलाउंस कर लोगों को लॉकडाउन के सभी आदेश का पालन करने का निर्देश दिया जा रहा था। बताया जा रहा था कि इस दौरान आदेश का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ सड़कों पर टैंपू आदि यात्री परिवहन आज पुर्णतः बंद हैं। एसडीएम मंझौल दुर्गेश कुमार, डीएसपी सुर्यदेव कुमार, अंचलाधिकारी सुमंतनाथ, बीडीओ प्रशांत कुमार अलग अलग अलग जगहों पर पेट्रोलिंग कर लोगों को घरों में रहने की अपनी कर रहे हैं।
दूसरी तरफ लॉकडाउन के बाबजूद गुरुवार की संध्या छौड़ाही बाजार समेत कई जगहों पर लगाए गए साप्ताहिक ग्रामीण हाट बाजार में सैकड़ों लोगों का हूजूम उमड़ पड़ा। लोग सब्जी की खरीद के लिए आए थे। इसकी जानकारी मिलने पर अंचलाधिकारी सुमंतनाथ, ओपी अध्यक्ष ओमप्रकाश, सीआई आदि अधिकारी हाट बाजार पहुंच लोगों की भीड़ को खदेड़ दिया। बाद में एक एक कर लोगों ने अधिकारी के उपस्थित में आवश्यक सामग्री की खरीद की।
अंचलाधिकारी सुमंतनाथ ने बताया कि चाय पान दुकान तक को बंद करा दिया गया है। लोग घर में रह कोरोना महामारी के आक्रमण से सुरक्षित रहे। प्रशासन आप लोगों की हिफाजत के लिए 24 घंटे तैयार है । उन्होंने खाद्य वस्तुओं के ज्यादा कीमत वसूलने वाले दुकानदारों जमाखोरों को भी सख्त चेतावनी दी कहा दुकान सील कर ऐसे लोगों को जेल भेजा जाएगा।

 2,400 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *