Begusarai BIHAR Health INDIA Nakabandi NEWS Police

बेगूसराय जिले में अब तक चार जमाती हुए कोरोना पॉजिटिव। तेघड़ा व बखरी अनुमंडल के कोरोना हॉट स्पॉट की हुई नाकेबंदी।

 

बलवंत चौधरी
  बेगूसराय जिले के तेघरा अनुमंडल से विगत 6 अप्रैल को एक जगह के एक साथ 11 धर्म प्रचार करने वाले जमातीओं को शक के आधार पर वहीं के एक मदरसे में रखा गया था।
अब उन जातियों में से चार जमाती की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जत्थे मे शामिल एक साथ चार  जमाती के कोरोना पॉजिटिव होने एवं उनसे सैकड़ों लोगों के संपर्क में आने के बाद सतर्क सचेत जिला प्रशासन ने तेघड़ा अनुमंडल के 6 जगहों को कोरोना हॉट स्पॉट चिन्हित कर उसकी जबरदस्त नाकेबंदी कर दी है।

दूसरी तरफ बखरी अनुमंडल के बखरी नगर पंचायत एवं नावकोठी प्रखंड के हसनपुर बागर पंचायत में इंडोनेशिया के दर्जनभर तबलीगी जमात के धर्म प्रचारक द्वारा लगातार भ्रमण करने एवं इलाके में रहने से सतर्क प्रशासन ने बखरी अनुमंडल के पंचायत को पूरी तरह सील कर दिया है ।

सभी जगहों पर भारी संख्या में बीएमपी जवानों की तैनाती की गई है । दो स्पेशल एसपी की भी तैनाती की गई है। राज्य मुख्यालय भी बेगूसराय जिले पर कड़ी नजर रख रही है।

बेगूसराय जिले से लगते समस्तीपुर, खगड़िया, पटना जिले की सीमा पर दर्जनों जगहों पर बैरिकेड लगाकर एक जिले से दूसरे जिले में जाने पर पूर्णत रोक लगा दी गई है । बेगूसराय डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने 4 लोगों के कोरोनाे पॉजिटिव की पुष्टि प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से करते हुए लोगों को धैर्य बनाए रखने एवं स्थिति नियंत्रण में रहने की जानकारी दी है।

सड़क सील, भाड़ी पुलिस बल तैनात : बेगूसराय में कोरोना के बढ़ते संक्रमण एवं इंडोनेशिया के जमातियों के विभिन्न इलाकों में भ्रमण की सूचना के बाद उन जगहों को हॉटस्पॉट में चिन्हित कर बीएमपी के हवाले कर दिया गया है। चेकपोस्ट पर बगैर प्राधिकार पत्र दिखाए किसी भी आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

डीएम-एसपी भी लगातार विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों से पूछताछ करने के बाद दिशा-निर्देश दे रहे हैं।
तेघड़ा अनुमंडल के इमामगंज, आलमचक, मसकंद दरगाह, गणपतौल, मुर्गियाचक और दीनदयाल रोड बरौनी को संवेदनशील घोषित करते हुए यहां दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ भाड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है। वहीं, बछवाड़ा, मंसूरचक और तेघड़ा प्रखंड के 18 स्थानों को संवेदनशील घोषित करते हुए चेक पोस्ट बनाए गए हैं। 15 जगहों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को तैनात करते हुए मोटरसाइकिल गश्ती दल को 24×7 घंटे मुस्तैद किया गया गया है।

डीएम एवं एसपी द्वारा जारी संयुक्त आदेश में विधि व्यवस्था तेघड़ा एसडीओ और डीएसपी को दिया गया है। ड्रैगन लाइट एवं हैंडसेट की व्यवस्था भी की गई है।
बखरी अनुमंडल क्षेत्र के मक्खाचक में दस जगह, सलौना में तीन जगह, खड़गचक में तीन जगह और चकहमीद में तीन जगह चेक पोस्ट बनाकर पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इसके अलावा बेगूसराय रोसड़ा समस्तीपुर एस एच 55 में पंचवटी चौक थतिया एवं सागी चौक गोविंदपुर, छौड़ाही ओपी क्षेत्र के  सिहमा नया नगर सड़क में सिहमा चौक पर, मालपुर हसनपुर पथ मोरतर गांव के निकट, गढ़पुरा हसनपुर ग्रामीण रास्ते में गढ़पुरा रेलवे स्टेशन के निकट, बखरी अलौली पथ में खगरिया बॉर्डर के निकट, राष्ट्रीय उच्च पथ में बछबाड़ा के निकट समेत 50 से ज्यादा जगहों पर जिला प्रशासन ने सड़क पर बैरिकेड लगा पैदल चलने वाले को भी वापस कर दिया है।

रोसड़ा बेगूसराय पथ एसएच 55  जीरो माइल पर की गई नाकाबंदी  पर  नियुक्ति गई दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी फणीश कुमार
  निरीक्षण करने के लिए
 रोसड़ा थाना अध्यक्ष अमित कुमार रोसड़ा प्रखंड विकास पदाधिकारी महताब आलम, अंचला अधिकारी नरेंद्र कुमार निरीक्षण भी मुस्तैद थे।
बखरी एवं तेघरा अनुमंडल के लिए एक-एक स्पेशल एसपी की भी तैनाती की गई है। जो कोरोनावायरस जागरूकता अभियान चलाने के साथ साथ स्थानीय प्रशासन की मदद करेंगे।
बेगूसराय डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने जारी वीडियो संदेश में कहा है कि कोरोना संक्रमण से संबंधित सभी मामलों पर प्रशासन की कड़ी नजर है। लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। प्रशासन हॉटस्पॉट चिन्हित कर सभी सुरक्षात्मक उपाय कर रही है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

 2,581 total views,  4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *