Begusarai BIHAR Health INDIA NEWS

बेगूसराय में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या रोज बढ़ रही है। सोमवार को पुनः एक व्यक्ति का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है ।

बलवंत चौधरी (बेगूसराय)

बेगूसराय में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या रोज बढ़ रही है। सोमवार को पुनः एक व्यक्ति का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है । संबंधित व्यक्ति बरौनी प्रखंड के बताए गए हैं। इस व्यक्ति का भी तबलीगी जमात से जुड़ाव सामने आ रहा है। तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र से कोरोना वायरस से संक्रमित होने का यह 6 वां मामला सामने आया है । शनिवार को बछवाड़ा और बरौनी प्रखंड क्षेत्र में एक एक कोरोना संक्रमित मिले थे। इनके संपर्क में आए लोगों को प्रशासन द्वारा ट्रैक किया जा रहा है।
कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से ही जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर सील किए गए जगहों के सैनिटाइजेशन एवं अन्य महामारी निरोधक उपाय कर रही है। हालांकि रोज इस इलाके से कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने से लोगों में घबराहट देखी जा रही है। जिला प्रशासन लोगों को धैर्य रखने एवं जिला प्रशासन के द्वारा स्थिति नियंत्रण रहने व प्रशासन के मुस्तैद रहने का भरोसा दिला रहा है।
दूसरी तरफ उदंड व मनबढ़ू किस्म के लोगों द्वारा लॉक डाउन का खुलेआम उल्लंघन कर लोगों के जान को जोखिम में डालने का मामला भी सामने आ रहा है। वीरपुर प्रखंड के फुलकारी गांव में एक सरकारी शिक्षक ने हद पार कर दिया। लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग को दरकिनार कर वे बच्चों को पढ़ानें की सूचना पर पहुंची वीरपुर थाने की पुलिस ने शिक्षक मो. बबलू को गिरफ्तार कर लिया।
जिला प्रशासन का कहना है कि तेघड़ा अनुमंडल के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों से संबंधित क्षेत्रों को पूर्व में ही छह जगहों पर सील किया गया है। बरौनी प्रखंड से संबंधित क्षेत्र भी सील किए गए हैं। सील किए गए क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के अनुसार कार्य किया जा रहा है। इन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन का कार्य भी किया जा रहा है।

 

 2,543 total views,  5 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *