BIHAR INDIA NEWS Police Rosera SAMASTIPUR

लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करा रहा प्रशासन। अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील।

ब्यूरो रिपोर्ट रिपोर्ट

21 दिन के लॉक डाउन पूरा होते ही सरकार ने फिर  3 अप्रैल तक पूर्ण रूप से लॉक डाउन  कर दिया गया है।
सरकार द्वारा घोषणा होते हीं पुलिस प्रशासन  हड़कप में आ गई और शहर में सख्ती बरतती नजर आ रही है।

समस्तीपुर जिला  के विभिन्न गांव कस्बे एवं शहर में पुलिस प्रशासन द्वारा लॉक डाउन का पालन करने हेतु  अभियान चलाया गया।  वेबजह मटरगस्ती करने वाले लोगों पर पुलिस की पैनी नजर है।
रोसड़ा शहर में रोसड़ा पुलिस द्वारा  चौक चौराहे पर कई मोटरसाइकिल सवार को दबोचा गया।  इतना ही नहीं प्रशासन द्वारा पकड़े गए गाड़ी को सीधा थाने ले जाने की व्यवस्था पहले से ही कर के रखा गया है।

रोसड़ा में जन वितरण प्रणाली के द्वारा भी सोशल डिस्टेंस का उलंघन करने का मामला सामने आया है।
राशन कार्ड धारी द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी को दूरभाष पर सूचना दिया गया। उन लोगों का शिकायत था कि डीलर ने आठ बजे सुबह ही बुलाया लेकिन जन वितरण विक्रेता अबतक नही आये हैं । कई घंटे से राशन लेने के लिए सैकड़ों लोग बैठे हुए हैं। सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी जनवितरण प्रणाली दूकान पर पंहुच जायजा लिया।  तबतक जन वितरण प्रणाली के विक्रेता पहुँच गए थे।

 

अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया समय से दुकान खोलें और सोशल डिस्टेंस बना कर लोगो को राशन दे।
लॉक डाउन के दौरान ये भी देखा गया है कि सीएसपी संचालकों द्वारा सोशल डिस्टेंस नियमों को ताक पर रख कर ग्रामीण इलाके के लोगो को भीड़ जुटाने में कोई कसर नही छोड़ रहे।
सरकार द्वारा लोगो को दी गई राशि जैसे मनरेगा , विकलांग पेंशन , विधवा पेंशन, बिरधा पेंशन , उज्ज्वल योजना, जनधन योजना की राशि निकालने की होड़ मची हुई है।
ग्रमीण इलाके में कुछ असामाजिक तत्वों के लोग द्वारा अफवाह फैलाई गई की खाते से पैसा नही निकलने पर सरकार पुनः वापस ले लेगी।
ऐसे अफवाहों के कारण लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी। जिस कारण लोग सोशल डिस्टेंस भूल गए।  लोग अपनी पैसे निकासी करने के चक्कर मे  कोरोना को निमंत्रण दे रहे हैं।

ये भी पढ़े :-

अफवाहों से बचें
सरकार द्वारा दी गई सहयोग राशि आपका ही है आप कभी भी ले सकते हैं। सोशल डिस्टेंस बना कर रहे । अपने अपने घर में सुरक्षित रहे। लॉक डाउन का पालन करे। सरकार की इस मुहिम में  एक जुट हो कर एकता का परिचय दे।
ताकि सभी देशवासियों कोरोना जैसे महामारी से उभर सके।

 

 2,616 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *