Aapda Begusarai BIHAR INDIA lockdown NEWS Rahat

सबकी खबर में प्रकाशित रिपोर्ट का असर, घुमंतू समाज के भूखे लोगों को मिला राशन। गैस एजेंसी पर से गैस रिलिफिंग बंद, होम डिलेवरी चालू।

बलवंत चौधरी (बेगूसराय)
  (बेगूसराय) : सुबह फोन की लगातार बज रही घंटी से नींद खुली तो छौड़ाही प्रखंड के अमारी पंचायत के मुखिया पूनम शर्मा लाइन पर थीं। उनका कहना था कि सबकी खबर में अमारी पंचायत में रह रहे घुमंतु परिवार के लोगों के भूखे रहने की संबंध में रिपोर्ट प्रकाशित हुई है। मैं उनकी मदद करना चाहती हूं। दूसरे फोन पर भी रिंग आ रही थी दूसरी तरफ मौजूद प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ एस कुमार समेत कई लोग भी सबकी खबर में प्रकाशित खबर को देख घुमंतु समुदाय के लोगों की मदद करने की इच्छा व्यक्त कर रहे थे।

 

11 बजते हीं अमारी पंचायत के एक तालाब पर रह रहे घुमंतु परिवार के सभी 25 सदस्यों के बीच चिकित्सक सह युवा शक्ति के प्रदेश सचिव डॉ एस कुमार, अमारी मुखिया पूनम शर्मा, समाजसेवी उमेश शर्मा आदि लोग चूड़ा मूरही चावल आटा बिस्किट आदि भोज्य सामग्री प्रदान करते नजर आए।

घुमंतु परिवार के कलाम, हीरा, चॉद, जटहा मदारी, रफीक, सलाउद्दीन, जन्नत खातुन, मदीना, हबीबन, मुन्ना, नगमा, फरजाना, शकीला, मुश्ताक, मुमताज आदि कभी सबकी खबर में छपी अपनी तस्वीर देख रहे थे तो कभी अपने गोद में रखे राशन सामग्री को। रुंधे गले से बताया कि बहुत-बहुत धन्यवाद सबकी खबर न्यूज पोर्टल और दैनिक जागरण अखबार हमारी तकलीफ को आपने प्रकाशित किया देखिए कैसे इन लोगों का दिल पसीज गया है। अब चिंता की कोई बात नहीं। लॉकडाउन तक हम लोग कहीं नहीं जाएंगे। इन लोगों ने भोजन आदि की व्यवस्था करने का भरोसा दिया गया है।

रसोई गैस के लिए लग रही दो किलोमीटर लंबी लाइन शीर्षक से सबकी खबर में प्रकाशित रिपोर्ट  के बाद प्रशासन एक्शन में आ गया है। गैस एजेंसी से गैस रिफिलिंग बंद करा दी गई है। वहीं होम डिलीवरी भी आज से प्रारंभ हो गई है। गैस एजेंसी पर विगत कई दिनों से दो किलोमीटर तक लंबी लाइन लग रहा था। जिसमें शारीरिक दूरी का कोई ख्याल नहीं रखा रात जा रहा था। लॉकडाउन का भी खुल्लम खुल्ला उल्लंघन हो रहा था। गैस उपभोक्ताओं को गैस नहीं मिलने पर मारामारी की भी नौबत हो रही थी। इस संबंध में सबकी खबर और दैनिक जागरण में खबर छपते हीं छौड़ाही अंचलाधिकारी सुमंत नाथ और छौड़ाही ओपी अध्यक्ष ओमप्रकाश गैस एजेंसी पहुंच लॉकडाउन का उल्लंघन कर लंबी लाइन में खड़े लोगों को खदेड़ दिया।वहीं गैस एजेंसी संचालक को भी फटकार लगाया।   अंचलाधिकारी सुमंत नाथ ने बताया कि तत्काल गैस एजेंसी से एक भी उपभोक्ता को गैस नहीं देने और आज से प्रत्येक पंचायत में के लिए एक-एक होम डिलीवरी वाहन एजेंसी संचालक द्वारा भेजने का निर्देश दिया गया है।
गैस की कमी नहीं हो इसके लिए कड़ी निगरानी भी रख रहे हैं। उन्होंने गैस उपभोक्ताओं से आग्रह किया कि दिक्कत होने पर मोबाइल से सूचना दें होम डिलीवरी लेते वक्त भी शारीरिक दूरी का ख्याल रखें।
 दूसरी तरफ मंगलवार को एजेंसी पर एक भी लोग गैस रिफिलिंग के लिए नहीं थे। वहीं गैस की होम डिलीवरी शुरू होने पर लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।
मालूम हो इससे पूर्व शुक्रवार को भी दवा एवं इलाज के अभाव में कई मरीजों की स्थिति गंभीर के संबंध में प्रकाशित रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए छौड़ाही के मोहम्मद दानिश मोहम्मद जमशेद आदि के घर दवाई पहुंच गई।

 2,537 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *