डीएम साहब डीलर अनाज कम देते हैं और पैसे ज्यादा लेते हैं न्याय किजिए।

बलवंत चौधरी (बेगूसराय)
  (बेगूसराय) : खोदाबंदपुर प्रखंड के सागी पंचायत के नारायणपुर गांव के एक डीलर द्वारा राशन कार्ड धारियों को कम अनाज देने के साथ अनाज के अधिक पैसे लेने एवं दबंगता दिखाने का आरोप लगा ग्रामीणों ने विरोध जताया है। ग्रामीणों ने डीएम बेगूसराय को आवेदन दे कार्रवाई की मांग की है।

जिसमें उपभोक्ता मोहम्मद सहूल, मोहम्मद ईरशाद आलम, राधा देवी, अजमती खातून, रेहाना परवीण, रौशन खातून आदि 100 से अधिक राशन कार्ड धारक का कहना है कि नारायणपुर गांव के डीलर सुरेश यादव साढ़े चार किलो कम अनाज प्रति कार्डधारकों को कम दे रहे हैं। जिसका वीडियो भी हम लोगों ने बनाया है जिससे कई लोगों को 35 किलो के बदले में 31 किलो अनाज दिया गया है। डीलर के दबंगई और घटतौली का वीडियो रिकॉर्डिंग भी बनाई बनाकर साक्ष्य के लिए भेजी गई है।

ग्रामीणों द्वारा बनाए गए वीडियो में  डीलर सुरेश यादव उनके पिता खोदाबंदपुर प्रखंड के उपप्रमुख नेतराम यादव एवं उनके परिजन  ग्रामीणों से झंझट करते हुए स्पष्ट नजर आ रहे हैं। आवेदन में कहा गया है

 

कि राशन के बदले काफी अधिक कीमत भी डीलर वसूल रहे हैं। जब उपभोक्ता इसकी शिकायत डीलर से करते हैं तो वह गाली गलौज करते हुए राशनकार्ड धारियों से मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं। डीलर कहते हैं कि इसी तरह राशन वितरण करेंगे जहां जाना है जाओ हमको कुछ नहीं होगा। आवेदन में कहा गया है कि डीलर सुरेश यादव के पिता नेतराम यादव खोदाबंदपुर के उप प्रमुख हैं जिस कारण अनुमंडल के अधिकारियों द्वारा निष्पक्ष जांच करने पर उपभोक्ताओं को संदेह है।

आवेदकों ने स्वयं के स्तर से जांच करवाने, सही वजन से राशन देने के साथ वाजिब मूल्य लेने एवं डीलर के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग डीएम से की है।

 

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *