Begusarai BIHAR INDIA NEWS Police

प्रशासन हुआ सुस्त तो चौक चौराहों पर लोगों की उमड़ी भीड़। खुल गई है कई दुकानें।

बलवंत चौधरी (बेगूसराय)
  (बेगूसराय) : प्रशासन ने थोड़ी सुस्ती क्या दिखाई लोग जान की परवाह किए बगैर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने में लग गए हैं। जिसमें शारिरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है।

शुक्रवार को छौड़ाही प्रखंड के बखड्डा चौक पर साइबर कैफे, फोटोस्टेट, स्पेयर पार्ट्स आदि की कई दुकान खुल गई थी। सब्जी का बाजार लग गया लगा था जहां सैकड़ों लोग की भीड़ खरीददारी कर रहे थे। भीड़ और दुकानदार मास्क लगाने या मुंह पर गमछा लपेटने की भी जरूरत नहीं समझ कोरोना वायरस को खुला निमंत्रण दे रहे थे। कहीं भी साबुन सैनिटाइजर का तो पता ही नहीं था।
 छौड़ाही बाजार में  अधिकांश दुकानें बंद थी लेकिन एक साइबर कैफे एवं फोटोस्टेट की दुकान खुली हुई थी। जहां दर्जनों लोग एक दूसरे पर चढ़कर अपना काम करवाने में लगे थे।

शाहपुर चौक समेत कई चौक चौराहे पर शुक्रवार को चाय दुकान, कचरी बड़ी की दुकान भी खुला नजर आया। सभी जगह शारीरिक दूरी की तो धज्जियां उड़ रही थी। बखड्डा चौक के पान दुकानदार शंभू चौरसिया आदि दुकानदार कहते हैं कि लॉकडाउन के पहले दिन ही पुलिस ने दुकानदारों पर डंडे बरसाए थे। उस दिन से हम लोग लॉक डाउन का पालन कर दुकान बंद किए हुए हैं। लेकिन कुछ दुकानदार प्रशासन से मिलकर अपनी दुकान खोल कर रखे हुए हैं जिससे अन्य लोगों का भी मनोबल बढ़ गया है।

परिणाम यह भीड़ आप देख रहे हैं। स्थानीय लोग भीड़ से डरे हुए हैं लेकिन, सूचना देने के बाबजूद पुलिस प्रशासन का अता पता नहीं है।
  अंचलाधिकारी छौड़ाही सुमंतनाथ का कहना है कि चौकसी बढ़ा दी गई है। भीड़ को जमा कर दुकानदारों एवं भीड़ में शामिल लोगों को चिन्हित कर लॉकडाउन उल्लंघन करने के लिए दंडित किया जाएगा।

 

 

 2,427 total views,  5 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *