बड़ी जाना और बाजितपुर गांव के डीलर दे रहे थे कम राशन उपभोक्ताओं ने किया जमकर हंगामा। किया सड़क जाम।

बलवंत चौधरी(बेगूसराय)
  (बेगूसराय) : जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं द्वारा घटतौली, उपभोक्ताओं से दुर्व्यवहार करने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा।गुस्साए उपभोक्ताओं ने शुक्रवार को बड़ी जाना गांव के डीलर के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए पनसल्ला तारा बरियारपुर सड़क जाम कर काफी हंगामा किया।

बड़ी जाना गांव में सड़क जाम कर डीलर के दुकान के सामने हंगामा कर रहे नारायणपीपर पंचायत के बड़ी जाना निवासी धर्मेंद्र पासवान शंकर साह, नीलम देवी, सुनीता देवी, काली देवी आदि दर्जनों राशन कार्ड धारी उपभोक्ताओं का कहना था कि नारायणपीपड़ पंचायत के सोनबरसा निवासी जनवितरण प्रणाली के दुकान के डीलर संतोष यादव के यहां से हम लोग का राशन मिलता है।

अभी लॉक डाउन के कारण सरकार ने प्रति यूनिट 5 किलो ज्यादा अनाज देने की बात कही है। लेकिन यहां के डीलर प्रति कार्ड 5 किलो अनाज दे रहे हैं। पिछले माह का भी दिया जा रहा है लेकिन प्रति यूनिट 5 किलो के बदले मात्र 4 किलो अनाज ही दिया जा रहा है। सड़क जाम किए उपभोक्ताओं का कहना था कि जब इसकी शिकायत डीलर से करते हैं तो वह डंडा लेकर हम लोग को मारने दौड़ते हैं।कहते हैं एक बार और आवेदन दिया था हमारा क्या उखाड़ लिया। मार्केटिंग विभाग के सभी अफसर को खरीदे हुए हैं।
 आज जब यह बात डीलर ने कहा तो जुटे ग्रामीण डीलर को घेर विरोध करने लगे। फंसे डीलर अपना बाइक छोड़कर जान बचाकर वहां से भाग निकला। आक्रोशित ग्रामीणों ने डीलर के दुकान में रखे अनाज की बोरी को भी उलट-पुलट दिया एवं सड़क पर बांस बल्ला लगा सड़क जाम कर डीलर के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर रहे थे जो, समाचार प्रेषण तक जारी था। वहीं अभी तक स्थानीय पुलिस प्रशासन घटनास्थल पर नहीं पहुंच पाई थी।
एमओ छौड़ाही के मोबाइल नंबर पर भी कई बार संपर्क किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *