Aapda Begusarai BIHAR INDIA NEWS Rahat

खुले आसमान के नीचे रहने की मजबूरी आंधी बारिश से उड़ गया था घर का छप्पर। अब तक नहीं मिली है सहायता, प्रशासन से मदद की लगाई गुहार।

बलवंत चौधरी (बेगूसराय)
  (बेगूसराय) : छौड़ाही प्रखंड के एकंबा पंचायत के डीही गांव में गुरुवार की रात आंधी एवं जोरदार बारिश से व्यापक नुकसान पहुंचा है। कई घरों के छप्पर टीन सेड उड़ गए तो दो घर भी गिर गया। अब उड़े छप्पर एवं गिरे घरवाले खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं ।

आसमान में लगे बादल उन्हें और परेशान कर रहा है। लेकिन पंचायत से प्रखंड तक के कोई भी जिम्मेदार अधिकारी या जनप्रतिनिधि इनकी सुध ही नहीं ले रहे हैं। इन्हें अभी भी सरकारी सहायता का बेसब्री से इंतजार है।

डीही निवासी अभिनाश कुमार, रामबली यादव, महेश यादव, जगदीश यादव, प्रदीप यादव, रामदुलार यादव, पंची देवी, सत्सनारायण यादव आदि लोगों का कहना है कि हम लोगों के घर का छप्पर उजड़ गया। लॉक डाउन चल रहा है हम लोग गरीब आदमी है पन्नी खरीदने तक के पैसे नहीं हैं और ना ही पलास्टिक पन्नी का दुकान खुला हुआ है। मुखिया से लेकर सीओ साहब तक को कई बार कहे सब आश्वासन देकर चुपचाप बैठे हुए हैं। हम लोग बाल बच्चों के साथ खुले आसमान में कष्ट काट रहे हैं।

 

वार्ड पंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष अशोक पंडित उर्फ लैला बिहारी, हरिशंकर यादव, मनोज यादव ने अंचलाधिकारी से अभिलंब राहत सामग्री एवं नगद सहायता के साथ प्लास्टिक शीट उपलब्ध करवाने की मांग की है। इस संबंध में अंचलाधिकारी सुमंतनाथ ने बताया कि राज्य कर्मचारी का रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुआ है। रिपोर्ट मिलते ही नियम अनुसार सभी सहायता दी जाएगी।

 3,310 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *