Aastha Araria BIHAR Forbesganj INDIA NEWS

परशुराम जयंती पर परशुराम परिषद के राष्ट्रीय वरिष्ठ सदस्य के द्वारा जरूरतमंद लोगों के बीच बांटी गई मास्क।

ज्ञान मिश्रा की रिपोर्ट।
अररिया /फारबिसगंज  : भगवान श्री परशुराम जयंती पर अररिया के परशुराम परिषद के सदस्य द्वारा लोक डॉन को देखते हुए घर में रहकर भगवान श्री परशुराम जयंती मनाई साथ ही समस्त देशवासी को हार्दिक शुभकामना दी।

भगवान श्री परशुराम भगवान विष्णु के छठे अवतार  मे थे।
भगवान परशुराम की कई किस्से हैं ।
उनकी एक झलक रामायण में भी लिखी गई है हालाकी भगवान श्री परशुराम जयंती हरियाणा पंजाब दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में राजकीय पर्व के रूप में मनाई जाती है।

 

परशुराम परिषद के सदस्यों द्वारा बिहार सरकार से अपील किये की जिस तरह से अन्य राज्यों में भगवान परशुराम जयंती का पर्व राजकीय पर्व के रूप में मनाई जाती है उसी तरह बिहार में भी राजकीय पर की  दर्जा दी जाए साथ ही राजकीय पर्व के रूप में छुट्टी दी जाए।
भगवान परशुराम जयंती के अवसर पर
 प्रखंड के भागकोहलिया पंचायत  में  जरूरतमंद लोगों के बीच मास्क वितरण कि साथ ही कोरोना वायरस  जैसे महामारी में से निपटने के लिए लोगों से अपील की कि घर से बाहर ना निकले हैं सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें घर से बाहर जब भी निकले मार्च या रुमाल से चेहरा को ढक कर रखें प्रशासन को सहयोग करें।
 इस मौके पर स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि पप्पू मंडल जद यू शिक्षा प्रकोष्ठ के सचिव शंभूनाथ झा,राष्ट्रीय परशुराम परिषद के सदस्य ज्ञान मिश्रा, जितेन्द्र झा,कन्हैया झा, विक्की ठाकुर,रोशन झा,रमण झा, आदि ने परशुराम के जीवनी पर प्रकाश डालते जयंती मनाया । श्री राम सेना अध्यक्ष प्रदीप देव ,प्रवक्ता मृत्युन्जय शाणडिल्य,उपाध्यक्ष भवेश कश्यप आदि परशुराम जंयती एवं अक्षय तृतीया की शुभकामना देते हुए अन्य राज्य कि तरह सरकारी अवकाश घोषित हो अपने बिहार मे भी।

 

 2,643 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *