न्यूज पत्रकार फेसबुक बिहार भारत रोसड़ा समस्तीपुर साईबर क्राइम हैकर्स

साइबर हैकर्स का बढ़ने लगा दबदवा, एक दैनिक खबर के पत्रकार का किया आईडी हैक।

के.के. शर्मा / रोसड़ा।
 साइबर हैकर्स का पूरी दुनिया पर दबदबा आये दिन बढ़ते जा रहा है।
साइबर क्राइम वाले भोली भाली जनता को कभी लक्की ड्रॉ, तो कभी बैंक कस्टमर केयर के नाम पर गुमराह कर उनकी गाढ़ी मेहनत की पूंजी लूट लेते हैं।
अब यह साइबर  हैकर्स  सोशल मीडिया के जरिए लोगों को अपने झांसें में  लेकर अपने साजिश को अंजाम दे रहा है। साईबर हैकर्स द्वारा गुरुवार को रोसड़ा के एक दैनिक खबर के पत्रकार मनोज कुमार ठाकुर  के फेसबुक का आईडी हैक कर लिया एव उनके फेसबुक आईडी पर बने फ्रेंड को मैसेज कर  पैसे की डिमांड करने लगा।

प्रभात खबर पत्रकार  मनोज कुमार ठाकुर फोटो।
हैकर्स  द्वारा पहले फेसबुक फ्रेंड को हाल चाल पूछे फिर मदद करने की बात कह एक पेटीएम नंबर मैसेज सेंड कर दिया। जिसमें कहा कि ₹15000 भेज दीजिए अर्जेंट है। गनीमत यह हुआ कि जो मोबाइल नंबर मैसेज में सेंड किया गया वो नंबर देखकर फ्रेंड को संदेह हुआ तो उन्होंने तुरंत पत्रकार मनोज कुमार ठाकुर को फोन कर कंफर्म हुआ तो बात कुछ और ही निकला।
  इस बात की जानकारी मिलते ही पत्रकार मनोज  कुमार ठाकुर ने सबसे पहले अपना फेसबुक को चेक करने लगे व मैसेज देख उन्हें पता चला कि किसी ने फेसबुक आईडी को हैक कर लिया है।
तत्कालीन पत्रकार श्री ठाकुर ने इसकी सूचना अपने सभी फेसबुक फ्रेंड को दिए साथ ही उन्होंने ये भी कहा की अगर इस तरह का मैसेज आता हैं तो तुरंत मुझसे संपर्क करें।

 3,090 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *