जेसीबी धरना न्यूज पदाधिकारी पुलिस बिहार भारत मजदूर रोसड़ा सड़क समस्तीपुर

मजदूरों ने की घण्टो एसएच 88 पथ को जाम।

के.के. शर्मा /  रोसड़ा
रोसड़ा प्रखंड के हरिपुर पंचायत के मजदूरों ने आज रोसड़ा केलुहाघाट एस एच 88 पथ को जाम कर दिया।
बताते चलें की हरिपुर पंचायत के मुखिया द्वारा मनरेगा  योजना के तहत सड़क बना रहे हैं।  सड़क भिरहा  वार्ड नं 15 से  लंका खाखर पोखर तक सड़क बनाने के कार्य चल रही हैं।
सैकड़ों मजदूरों का आरोप है की मुखिया जी मजदूर के जगह जेसीबी मशीन से काम करवा रहे हैं। जब की पंचायत में सैकड़ों मजदूर को मनरेगा के तहत कार्ड बना हुआ है। कोरोना के इस संकट काल में मजदूर के जगह जेसीबी मशीन से काम करवा रहे हैं।

इसी बात को लेकर आज सैकड़ों मजदूर सड़क पर उतर आए और जाम कर दिए।
जाम की सूचना रोसड़ा थाना को मिली मैके पर रोसड़ा थाना के एस आई अशोक सिंह अपने दल बल के साथ जाम स्थल पर पंहुचे और मजदूरों को शांत करने की प्रयास किए लेकिन मजदूर समझने को तैयार नहीं था मजदूरों का कहना था की कोई वरीय अधिकारिय जब तक नहीं आयेगा तबतक सड़क जाम रहेंगी।

सैकड़ों मजदूरों द्वारा जाम की गई सड़क पर दोनों साईड से सैकड़ों गाड़ी की लाईन लग गया था
 सुबह लगभग 9:00 बजे से 3:30 बजे तक जाम लगी रही जाम के दौरान रोजगार सेवक जितेंद्र कुमार के आने पर मजदूरों ने उन पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया उनके साथ भी  बदतमीजी धक्का-मुक्की की गई समाज के कुछ बुद्धिजीवी लोगों एवं प्रशासन के बीच बचाव से उन्हें उस भीड़ से निकाला गया
मजदूरों  द्वारा बार-बार कहा जा रहा था कि मनरेगा के अधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचल अधिकारी के आने के बाद  जाम को हटाया जायेगा।
जाम स्थल पर रोसड़ा प्रखंड विकास पदाधिकारी महताब अंसारी पहुंचकर मजदूरों को आश्वासन दिए की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी उसके बाद मजदूरों ने सड़क को जाम से मुक्त किया

 2,731 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *