छौड़ाही नल जल योजना न्यूज पदाधिकारी पानी से वंचित ग्रामीण बिहार बेगूसराय भारत

50 परिवारों को नल जल योजना से कर दिया गया वंचित। ग्रामीणों ने शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने की लगाई गुहार।

बलबंत चौधरी
 ( सबकी खबर आठो पहर न्यूज रूम )
 (बेगूसराय) : छौड़ाही प्रखंड के एकंबा पंचायत के वार्ड नंबर 12 में चल रहे हर घर नल का जल योजना कार्य में अल्पसंख्यक समुदाय के 50 परिवारों को पानी का कनेक्शन उपलब्ध नहीं करवाने का मामला सामने आया है। इस संदर्भ में ग्रामीणों ने एकंबा पंचायत के मुखिया को आवेदन देकर शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने की मांग की है। ग्रामीण नियमत हुसैन, खेरुल निशा, मोहम्मद जसीम, अब्दुल हलीम समेत लगभग 50 परिवार के द्वारा मुखिया को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि सभी लोग वार्ड नंबर 12 के निवासी हैं। सभी अल्पसंख्यक समुदाय से हैं।

हमारे वार्ड में हर घर नल का जल योजना के तहत कार्य चल रहा है। योजना के तहत सड़क किनारे घर वालों को हीं पानी का कनेक्शन दिया गया है। जबकि अल्पसंख्यक समुदाय के इनके अलावा 100 परिवार को पानी का कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है। संवेदक ग्रामीण से कहते हैं कि आप लोग का घर सड़क से दूर है इसलिए आप लोग के यहां पाइप नहीं जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि बिना सर्वे के कोई योजना पास नहीं होता है तो फिर किस आधार पर संवेदक हम लोग के घर तक जो सड़क से ज्यादा दूर भी नहीं है पानी का कनेक्शन नहीं दे रहे हैं।

ग्रामीणों द्वारा दिए आवेदन पर पंचायत के मुखिया में विचार करने का आश्वासन दिया है। लेकिन कई दिन बितने के बाद भी कनेक्शन नहीं मिला। ग्रामीण द्वारा दिए आवेदन स्पष्ट कहा गया है कि यह किसी कारणवश जानबूझकर हम अल्पसंख्यकों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति से वंचित किया जा रहा है।

ग्रामीणों को अभी गर्मी में पेयजल की काफी दिक्कत हो रही है। वार्ड पंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष अशोक पंडित लैला बिहारी है कि यह संवेदक की मनमानी है। पंचायत के एक समुदाय को शुद्ध पेयजल से वंचित करना घोर अपराध है। प्रशासन जल्द से जल्द इन परिवारों को पानी का कनेक्शन उपलब्ध करवाएं

 2,781 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *