खगड़िया न्यूज परीक्षा बिहार भारत सिपाही भर्ती

खगड़िया जिला के सोनडीहा के 11 बेटियों ने सिपाही भर्ती में मारी बाजी।

जय चंद्र कुमार / खगड़िया / रिपोर्ट।
खगड़िया:  जिला के पसराहा थाना के सोनडीहा गांव के 11 बच्चियों ने केंद्रीय चयन पर्षद  बिहार द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा में बाजी मारकर साबित कर दिया की बेटियां किसी भी मायने में बेटे से कम नही है।

साबित कर दिया कि बेटियां हर क्षेत्र में अपनी परचम लहराने में कतई पीछा नहीं हटती है।

पसराहा थाना के सोनडीहा के बेटी ने साबित कर दिया कि “”अभी तो हमने अंगड़ाइयां ली है ऊंची उड़ान बांकी है।।अभी तो हमने नापी है मुट्ठी भर जमीन,अभी तो पूरा आसमान बांकी है।

पिछले परीक्षा में भी सोनडीहा के 7 बेटियों ने बिहार पुलिस में सफलता अर्जित कर बिहार के अलग -अलग जिला मेंअपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही है।

इस साल गांव के 10 बेटियों ने  परीक्षा में सफलता अर्जित कर साबित कर दिया है कि बेटियों के पेरों में जंजीर डालने का वक्त बित गया है आज बेटे की तरह बेटियाँ भी हाथों में बंदूक लेकर समाज मे अमन शांति के लिए कृत संकल्पित है।

सभी बेटियां गांव में ही रहकर टिक्कू सर के मार्गदर्शन में सिपाही की तैयारी कर रहे थे।
पास होने होने वालों में सोनडीहा गांव के ही निशा कुमारी पिता रमेश कुमार,रेशम कुमारी पिता जय चंद्र कुमार, कंचन कुमारी पिता पुलिस सिंह, अभिलाषा ज्योति पिता उपेंद्र सिंह, जयश्री रानी पिता अखलेश सिंह, सिवनी कुमारी पिता बीरेंद्र सिंह, श्वेता कुमारी पति चंदन कुमार,सोनम स्वराज पिता विनय कुमार,हेमा देवी पति मुकेश सिंह,स्वीटी कुमारी पिता कपिलेश्वर सिंह  ने अपने परिवार के साथ साथ अपने गांव का मान बढ़ाया।

रेशम कुमारी,,निशा कुमारी ने अपने सफलता का श्रेय सोनडीहा के गुरुकुल के टिक्कू सर और अपने माता पिता को देते हुए बताया कि सही मार्गदर्शन और दृढ़ इक्षा शक्ति से कोई भी मंजिल हाशिल की जा सकती है।
 दोनों बच्च्यो पारा मेडिकल परीक्षा कर नर्स की प्रशिक्षण लेते हुए मुकाम हासिल की है, मुखिया नीतू कुमारी।पंसस राजीव कुमार,रणधीर कुमार।अखिलेश कुमार,सिंह,सरपंच प्रतिनिधि अरुण कुमार ने सभी सफल बच्च्यो को बधाई दी।

 

 3,174 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *