ग्रमीण झील न्यूज पंचायत पदाधिकारी पानी बिहार भारत सड़क समस्तीपुर हसनपुर

गांव में बनी सड़क तबदील हुई झील में, साल के 365 दिन लगी रहती है पानी, राहगीरों को चलना हुआ मुश्किल।

सतीश यादव / हसनपुर / रिपोर्टर।

समस्तीपुर जिला के हसनपुर प्रखंड अंतर्गत देवधा पंचायत के सकरडीह गांव स्थित बनी सड़क पर लोगो को चलना पहाड़ पर चढ़ना जैसे मुश्किल हो गया है।

सकरडीह वार्ड नंबर 14 एवं 15 के लोगों को जिंदगी नर्क जैसे हो गई है।
सड़क पर 3 फिट पानी 365 दिन लगी रहती हैं पानी इतनी सर गया की पानी  दुर्गन्ध कर रहा है अगर  पैदल खाली पैर उस सड़क से गुजरे तो पैर में जख्म जैसे स्थिति बन जाती हैं।अगर गांव में कोई बीमार पर जाए तो डॉ० को बुलाना बड़ी मुश्किल हो जाता है क्योकि सड़क पर पानी लगी हुई है हालांकि ये सड़क गांव से निकलकर हसनपुर को जोड़ती है ये सड़क गांव से निकलकर  दुधपुरा ,रोसड़ा को जोड़ती है।

वर्तमान में गांव में कई जनप्रतिनिधि  जैसे मुखिया, उपमुखिया, वार्ड सदस्य हैं फिर भी लोगों को परेशानी का सामना करना पर रहा है। गांव में नाला नहीं होने के कारण पानी निकासी नही हो रही हैं।
गांव के जगदीश पासवान, रामबली पासवान, सज्जन पासवान,  ऋषि पासवान, सहित दर्जनों भर ग्रामीणों ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर कई बार पंचायत के जनप्रतिनिधि से लेकर स्थानीय विधायक को कहें लेकिन पानी निकासी का कोई व्यवस्था नहीं की गई

ग्रामीणों ने यह भी कहा कि कई बार प्रखंड कार्यालय में आवेदन की गई है उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई अगर इसी तरह रहा तो बरसात के दौरान इस गांव में कई लोग इस करे हुए पानी को बीमार पड़ जाएंगे अगर पानी निकासी की व्यवस्था नहीं की गई आने वाला चुनाव के दौरान गांव के समस्त ग्रामीणों वोट को बहिस्कार करेंगे
बिहार सरकार जल जीवन हरियाली को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं  लेकिन गांव की ओर देखा जाए तो जल निकासी एवं जल संचय की किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं है यह योजना सिर्फ हाथी की सफेद दांत बनकर रह गई है।

 2,306 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *