किसान कृषि खगड़िया जर्जर न्यूज पानी बारिश बिहार बेलदौर भारत सड़क

दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त।

राजकमल कुमार / बेलदौर / रिपोर्टर।
खगड़िया / बेलदौर प्रखंड क्षेत्र में मानसून की बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है बारिश होने से किसान अपने खेतों में धान का बिच्चर गिराने में मशहूल हैं।

वहीं निचले इलाके में पानी पानी हो गया, जिनसे लोगों की आवाजाही में भारी परेशानी का समस्या उत्पन्न हो रही है।
  थाना चौक बजरंगबली स्थान से लेकर मां काली स्थान तक रोड पर पानी का जमाड़ा लगा रहता है। जिससे आने जाने में राहगीरों को भारी समस्या उत्पन्न होती है। वही बेलदौर बाजार में बनाए गए नाले में गंदगी भर जाने से सड़कों पर पानी भर जाता है। जिस से  आए दिन समस्या उत्पन्न होती रहती है। वही इन पानी के जमाव से  ढेर सारे बीमारियां उत्पन्न होने का खतरा बना रहता है। इस कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जगह जगह ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जाना चाहिए। लेकिन ब्लीचिंग पाउडर  छिड़काव नहीं होने के कारण पानी सर जाने से बदबू आने लगती है ।वही बेलदौर पीरनगरा पथ की हालात इतनी दयनीय हो गई है कि इन से आने वाले रास्तों में झील में तब्दील हो गई है  वही ग्रामीणों को भारी परेशानी का समस्या उत्पन्न हो रही है।

वहीं दूसरी ओर बेलदौर गौशाला पथ से खैरा बासा तक की स्थिति भी दयनीय है। वही रोहियामा से खर्रा बासा की रोड की स्थिति दयनीय है, वही खर्रा बासा से सड़कपुर की रोड की स्थिति दयनीय है। लगातार दो दिनों से बारिश होने से निचला इलाके टापू में तब्दील हो गई। जिससे से आवागमन पूर्ण रूप से बाधित हो जाती है। सुदूरवर्ती इलाके के ग्रामीणों को  किचड़ का सहारा लेना पड़ता है। वही किसान श्यामल तांती, केदार शर्मा, राजेंद्र शर्मा, गुरुदेव शर्मा, पुलकित शर्मा, छठ तांती समेत दर्जनों किसानों ने बताया कि बारिश होने से धान की बिच्चर बोने में किसी भी तरह का परेशानी नहीं हो रही है। लेकिन कुछ खेत में मकई लगे रहने के कारण मकई बर्बाद हो रहा है। मकई में कीमत नहीं होने के कारण किसान महा जनों को अपना मकई देने में कतराते हैं।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *