किराया खगड़िया चालक न्यूज परिवहन विभाग बिहार बेलदौर भारत यात्री विवाद

बढ़ते किराया को लेकर यात्री एवं वाहन चालकों के बीच आए दिन हो रही है हाथापाई।

राजकमल कुमार / बेलदौर /रिपोर्टर।
कोरोना ने कुछ भी करने को बजबुर कर दिया है

इन दिनों गाड़ी चालकों एवं बस यात्रियों में किराया को लेकर बार-बार तू तू मैं मैं की स्थिति बनी रहती है। कभी-कभी यात्रियों के बीच बस के कांट्रेक्टर के द्वारा मारपीट भी हो जाती है।

 मालूम हो कि लॉकडाउन के बाद बेलदौर से चलने वाली बस चालकों द्वारा मनमाना तरीके से भारा वसूल करने को यात्रियों के बीच आर्थिक परेशानी हो रही है। सूत्रों की माने तो लॉक डाउन के पूर्व एवं लॉक डाउन के बाद बस चालकों द्वारा निम्न भारा तय कर वसूल किया जा रहा है। जिससे यात्रियों में तू तू मैं मैं की घटना घटती रहती है। जानकारी के मुताबिक बेलदौर जीरोमाइल की दूरी करीब 8 किलोमीटर, पूर्व का भाड़ा 15 रूपए वर्तमान में यात्रियों से 20 रूपए लिया जाता है। बेलदौर से उसराहा की दूरी करीब 15 किलोमीटर लॉकडाउन के पूर्व यात्रियों से 20 रूपए, वही लॉकडाउन के बाद बेलदौर से उसराहा की दूरी करीब 25 रूपए, बेलदौर से महेसखुट करीब 35 किलोमीटर लॉकडाउन के बाद यात्रियों से 50 रुपए, बेलदौर से मानसी करीब 48 किलोमीटर लॉकडाउन के बाद 60 रुपए बेलदौर से खगरिया करीब 52 किलोमीटर लॉकडाउन के पूर्व 50 रुपए लॉकडाउन के बाद 60 रुपए, बेलदौर से माली करीब 22 किलोमीटर 40 रुपए, बेलदौर से सहरसा करीब 60 किलोमीटर 80 रुपए, बेलदौर से आलमनगर की दूरी करीब 16 किलोमीटर वर्तमान भाड़ा 30 रुपए लिया जा रहा है। जिसको लेकर यात्रियों में मारामारी भी हो जाती है।

मालूम हो कि डीजल में वृद्धि होने के कारण भी वाहन चालकों के द्वारा भाड़ा में बढ़ोतरी की गई है। लेकिन जब डीजल में बढ़ोतरी नहीं हुई थी तो उस वक्त भी वाहन चालकों के द्वारा प्रत्येक 20 किलोमीटर पर 10 रुपए भाड़ा बढ़ा दिया गया था। स्थानीय प्रशासन हो या जिला प्रशासन भाड़ा पर ध्यान आकृष्ट नहीं करेंगे तो गाड़ी चालकों के बीच एवं यात्रियों के बीच मारपीट की घटना घटती रहेगी। आखिर कब तक यात्रियों को उक्त मामले से भुगतना पड़ेगा।

 2,772 total views,  5 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *