अपराधी खगड़िया थाना नकाबपोश न्यूज पुलिस बिहार बेलदौर भारत मारपीट लूटपाट

पति पत्नी को बंधक बनाकर नकाबपोश अपराधियों ने किया लूटपाट।, पुलिस कर रही है मामले की जांच।

राजकमल कुमार / बेलदौर / रिपोर्टर।

बेलदौर थाना क्षेत्र के सुखाय वासा के समीप जमीनदारी बांध पर तीन नकाबपोश अपराधियों ने पति, पत्नी को बंधक बनाकर लूटपाट की। मालूम हो कि बीते  8 जुलाई को पति पत्नी खगड़िया से इलाज करवा के लौटने के दौरान संध्या के करीब 9 बजे तीन नकाबपोश अपराधियों ने लूटपाट की‌। आवेदनों वर्णित है कि कमलेश्वरी सहनी के 32 वर्षीय पुत्र चितरंजन सहनी की पत्नी नीतू देवी एवं चाची दोनों डॉक्टर के पास देर शाम घर आपस होने के दौरान पत्नी ने उसराहा से फोन किया कि, आप उसराहा मोटरसाइकिल लेकर आए, यहां सवारी गाड़ी नहीं है। उक्त बात को सुनते ही पत्नी को लाने के लिए उसराहा चला, तब तक गांव के एक टेंपो पर बैठ गई थी। तब पत्नी को मोटरसाइकिल पर बैठा कर घर वापस जा रहा था,कि इसी दौरान सुखाय वासा से पूरब 5 अपराधी हथियार से लैस होकर्  गाड़ी को रोक दिया। जिनसे पंद्रह सौ रुपये एवं मोबाइल फोन सोने का चक्ती लूट लिया।

उन्होंने ये भी बताया कि पति-पत्नी को  बांधक बनाकर बगल के मनीजरा के खेत में बंधक बनाकर रखा ।
 वापसी के दौरान अपने चाची को ऑटो पर बैठा दिया था। उक्त युवक के चाची जब घर पहुंचे तो उसने अपने घर में चितरंजन एवं उनकी पत्नी को फोन लगाया तो मोबाइल स्विच ऑफ बताया जा रहा था। आशंका होने पर चितरंजन के परिजन एवं कुछ ग्रामीणों के साथ लेकर खोजने लगे। बताया जाता है कि जब ग्रामीण को अपनी ओर आते देखकर बाइक लुटेरा पति पत्नी को छोड़कर भाग खड़ा हुआ।तब ग्रामीणों ने एक मोटरसाइकिल मिस्त्री मोहम्मद अख्तर को पकर कर उक्त युवक को पुलिस के हवाले सौंप दिया। ग्रामीणों के मुताबिक आशंका की  मोटरसाइकिल स्टार्ट कर वही व्यक्ति भागा था,जिसे हिरासत में लिए गए, आरोपी व्यक्ति से पूछताछ कर पुलिस ने उसे छोड़ दिया। मालूम हो कि बीते शनिवार को डीपीआरओ खगड़िया एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी खगडिया , अंचलाधिकारी अमित कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी शशि भूषण कुमार अपने अधीनस्थ कर्मी के साथ इतमादि पंचायत के बारूण एवं कोसी तटबंध का जायजा लेने के लिए गए थे।

इतमादि गांव से लौटने के दौरान स्वर्णपूरी स्कूल के समीप दुलारचंद सेठ के दरवाजे के समीप पदाधिकारियों को घेर लिया । बेलदौर वीडियो शशि भूषण कुमार ,सीओ अमित कुमार घेरने की बात सुनकर घौड़बथना, स्वर्णपुरी, ईतमादी, चमड़ारही से   सैकड़ों ग्रामीण उक्त स्थल पर पहुंचकर बेलदौर थाना से छोड़े गए व्यक्ति को फिर से गिरफ्तारी की मांग करने लगे। तब ग्रामीणों ने बताया कि जमीन दारी बांध के सुखाय वासा के नजदीक जमीन दारी बांध के समीप एक व्यक्ति मोहम्मद अख्तर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। जिसे बाद में  थाना अध्यक्ष ने पूछताछ कर छोड़ दिया । वही वीडियो,सीओ  पंचायती राज पदाधिकारी से उक्त व्यक्ति की गिरफ्तारी एवं अपराध पर अंकुश लगाने की मांग कर रहे थे।वहीं बीडीओ, सीओ पंचायती, राज पदाधिकारी ने ग्रामीणों को बताया कि थाना अध्यक्ष राजीव लाल पैसों को लेकर प्रखंड क्षेत्रों में हत्या एवं लूट करवाती है। जिनसे हम सभी प्रखंड वासी  भ्रष्ट थानाध्यक्ष से परेशान है।

वहीं उक्त बातों को सुनकर ग्रामीण भी अचंभा रह गए और ग्रामीणों ने बताया कि जब प्रखंड क्षेत्र में हत्या लूट बलात्कार जैसी घटना घट रही है, तो इस पर आप अपने बढ़िया पदाधिकारी को सूचना देकर इनका  तबादला क्यों नहीं करवाते हैं। वहीं पर ग्रामीणों को बताया कि इस पर बढ़िया पुलिस अधिकारी का बेलदौर थाना अध्यक्ष छाया है। जिसके चलते उनके सरपरस्ती में ऐसी घटना होती रहती है। इन बातों को सुनकर ग्रामीणों को विश्वास हो गया कि इनेह बंदक बनाने से कोई फायदा नहीं होगा, बाद में ग्रामीणों ने सभी पदाधिकारी को छोड़ दिया। उक्त बात की वीडियो बेलदौर सीओ अपने मोबाइल से किसी ग्रामीण से बनाया है।

 2,587 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *