कोरोना पॉजिटिव मरीज क्वांरटाइन सेंटर से आया वापस घर, नहीं हुई ईलाज ,सड़क जाम कर सरकार एवं प्रशासन के विरोध में जमकर की नारेबाजी।

राजकमल कुमार / रिपोर्टर / बेलदौर।

बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के वार्ड नम्बर 6 एवं 10 मे बीते 14 जुलाई को एक कोरोना पोजेटिव मरीज एवं15 जुलाई को 29कोरोना पोजेटिव एवं 1जुलाई 1 कोरोना पोजेटिव मरीज मिले थे। उक्त खबर को सुनते ही स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन तक आग की तरह सनसनी फैल गई थी। वहीं स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला के मेडिकल की टीम उक्त स्थल पर पहुंचकर  सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज को लेकर खगड़िया इलाज में लेकर पहुंचे, सभी मरीज को करीब 7 दिन रखने के बाद सभी को  अपने घर भेज दिया गया । उक्त सभी मरीज अपने गांव पहुंचकर वार्ड नंबर 6 सड़कपुर पर पहुंच कर रोड जाम,कर स्थानीय प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी  की। ग्रामीणों का कहना यह था कि खगड़िया ले जाने के बाद भी हम लोगों का इलाज ना हो सकी, सिर्फ 7 दिनों तक खगड़िया में रखा गया। सही जांच नहीं होने के बाद हम लोगों कोरोना पॉजिटिव बता दिया।

ग्रमीणों द्वारा सड़क को जाम किया गया फोटो।

लेकिन जब खगरिया ले गया तो बच्चे के द्वारा शौचालय साफ करवाया जा रहा था,ओर महिलाओं से फर्श पर पोछा लगवाया जाता था। इसी बातों को लेकर उक्त गांव के ग्रामीण आक्रोश में महिला, बच्चे एवं बूढ़े सड़क पर उतर कर जमकर प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। रोड जाम होने से दोनों तरफ गाड़ियों की कतार लगी हुई थी। बेलदौर पंचायत के वार्ड नंबर 6 निवासी श्यामदेव चौधरी मजदूरी करने किसी किसान के खेतों में जाते थे तो करो ना पॉजिटिव मरीज बता कर मजदूर को भगा दिया करते थे।उक्त गांव के अशोक चौधरी का पुत्री का विवाह लगा हुआ था, लेकिन मेरा गांव कंटेनमेंट जॉन रहने के कारण उक्त व्यक्ति का बेटी का विवाह टूट गया। सड़क पुर गांव के ग्रामीणों से छुआछूत मानने लगा। रोड जाम की सूचना पर बेलदौर थाना अध्यक्ष शिव कुमार यादव ने अपने अधीनस्थ कर्मी एसआई महानंद चौधरी को उक्त स्थल पर भेज दिया।

क्वांरटाइन सेंटर से घर वापस आये लोग ने किया सड़क जाम फोटो।

ग्रामीणों को काफी समझाने बुझाने के बाद जाम टूट गया। लेकिन ग्रामीणों का कहना था कि जब तक बेलदौर वीडियो शशि भूषण कुमार, सीओ अमित कुमार, मुखिया प्रतिनिधि संजय शर्मा जब तक कंटेनमेंट जोन स्थल पर नहीं आएंगे तो मुख्य द्वार पर लगे जाम को नहीं हटाएंगे।

 1,020 total views,  3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *