धूमधाम से मनाया गया नाग पंचमी पूजा।

राजकमल कुमार / रिपोर्टर /बेलदौर।

नागपंचमी को लेकर लोगों में खासा उत्साह अहले सुबह देखने को मिला और सुबह से ही प्रखंड क्षेत्र के सकरोहर पंचायत अवस्थित चनन्दह भगवती स्थान और  सकरोहर गांव अवस्थित  बिसहरी मन्दिर बेलदौर पंचायत के फरेबा बासा और पीडब्लूडी समीप स्थित भगवती स्थान सहित बेलदौर प्रखंड के अन्य विषहरी मन्दिरो में सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी थी ।जबकि कोरोना के बढ़ते दायरे को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा ध्वनि विस्तारक यंत्र द्वारा किसी भी प्रकार के आयोजन न करने की हिदायत दी गई थी ।

बावजूद लोगों की आस्था कोरोना के भय पर भारी पड़ रही थी । हालांकि सभी मंदिरों के पट बन्द थे किंतु भक्तों का जमावड़ा था कि बढ़ता ही जा रहा था और मेले का रूप धारण कर रहा था । प्रबुद्धजनों ने इसकी शिकायत स्थानीय प्रशासन से की जिसके बाद आला अधिकारियों ने सभी जगह पहुंच लोगों को हटाते हुए आपने अपने घर में ही जाकर पूजन करने की हिदायत दिया । मालूम हो कि विषहरी स्थान चन्नदह वासा के समीप उक्त मंदिर में बली का प्रक्रिया हो रहा है। मंदिर में प्रशासन जाने के बाद भीर कम देखी गई।

जानकारी के मुताबिक कोरोना महामारी को लेकर मंदिर मस्जिद में पूजा करना मना कर दिया है। जिसको लेकर पूजा करने वाली महिला भगवती अस्थान के मुख्य द्वार पूजा करते देखी गई। मंदिर में मेला नहीं लगने के कारण मंदिर परिसर सुना सुना लग रहा था।

 

 988 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *