करंट छौड़ाही न्यूज पंचायत बच्चे बिजली बिहार बेगूसराय भारत

11 हजार वोल्टेज बिजली प्रवाहित तार के संपर्क में आने से चार बच्चे घायल, दो बालिका की स्थिति गंभीर पीएचसी छौड़ाही में भर्ती।

बलवंत चौधरी(सबकी खबर आठों पहर न्यूज)

 * सावंत मदीना मस्जिद में हुआ हादसा। बिजली विभाग के अभियंता पर घूस मांगने का ग्रामीण लगा रहे आरोप।
 (बेगूसराय) : छौड़ाही ओपी क्षेत्र के सावंत गांव स्थित मदीना मस्जिद से सट कर गुजर रहे 11,000 वोल्टेज बिजली प्रवाहित तार के संपर्क में आने से चार बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दो बच्चों का इलाज पीएचसी छौड़ाही में चल रहा है। वही दो बच्चे का इलाज निजी क्लीनिक में कराया जा रहा है। दो अन्य बच्चे को मामूली झटका लगा जिनका इलाज गांव में ही कराया जा रहा है। घटना के बाद विद्युत आपूर्ति रोक दी गई है। वहीं ग्रामीण विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता एवं अंचलाधिकारी छौड़ाही को आवेदन दे बिजली विभाग के सहायक एवं कनीय अभियंता द्वारा घूस मांगने, ग्रामीणों द्वारा घूस नहीं देने पर आवेदन व आग्रह के बावजूद बिजली तार शिफ्ट नहीं करने का आरोप लगा मुआवजा की मांग कर रहे हैं।
 इस संदर्भ में अंचलाधिकारी छौड़ाही को दिए आवेदन में सावंत गांव के वार्ड नंबर 15 निवासी मोहम्मद अब्दुल्ला, महफूज आलम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद जाहिद, मोहम्मद हन्नान, मोहम्मद वशी समय सैकड़ों ग्रामीणों ने कहा है कि मंगलवार सुबह हमारे गांव के मदीना मस्जिद में गांव के बच्चे पढ़ने के लिए एकत्रित हुए थे। हाथ पैर धोने के दौरान बुजुखाना के ठीक ऊपर से गुजर रहे 11000 वोल्टेज बिजली प्रवाहित तार से बच्चों को जोरदार झटका लगा। जिसके चपेट में आकर सावंत निवासी मोहम्मद महफूज आलम की 10 वर्ष की बेटी मुबसरा महफूज, मोहम्मद नूर आलम की बेटी नासरीन प्रवीण, मोहम्मद तनवीर आलम की बेटी मुस्कान प्रवीण और शगुफ्ता प्रवीण गंभीर रूप से घायल हो गई। दो अन्य बच्चे भी बिजली झटके से दूर जा गिरे उन्हें मामूली चोट आई जिन का इलाज गांव में ही कराया जा रहा है गंभीर रूप से घायल शगुफ्ता परवीन एवं नासरीन परवीन को हम ग्रामीणों ने आनन-फानन में इलाज के लिए पीएचसी एवं बाकी दो बच्चियों को इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया। जहां बच्चियों की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है। डॉक्टर इलाज कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने अधिकारियों को दिए आवेदन में कहा है कि एक वर्ष पहले मस्जिद के बुजुखाना के एक हाथ के ऊपर से जबरन 11000 प्रवाहित तार लगाया गया था। उसी समय तमाम ग्रामीणों ने धार्मिक स्थल के ऊपर से हाई वोल्टेज तार लगाने का विरोध किया था। कार्यपालक अभियंता महोदय बेगूसराय ने सहायक अभियंता मंझौल एवं कनीय अभियंता खोदावंदपुर को तार शिफ्ट करने के लिए लिखित आदेश भी दिया था। लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहां भी परिवार दायर किया गया। उसके बाद भी बिजली विभाग के अधिकारी पर कोई फर्क नहीं पड़ा। ग्रामीणों के आवेदन में स्पष्ट आरोप लगाया गया है कि बिजली विभाग के सहायक एवं कनिय अभियंता मंझौल व खोदावंदपुर तार शिफ्ट करने के बदले में अवैध राशि की मांग कर रहे हैं। जो हम ग्रामीणों ने नहीं दिया। इसके परिणाम में गांव की चार बेटी जीवन और मौत के बीच झूल रही है।
 ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता बेगूसराय एवं अंचलाधिकारी छौड़ाही को दिए आवेदन में बिजली विभाग के सहायक अभियंता मंझौल एवं कनीय अभियंता खोदावंदपुर के विरुद्ध कार्रवाई करने, तार को अभिलंब दूसरे जगह शिफ्ट करने एवं घायलों को मुआवजा देने की मांग की है। अंचलाधिकारी ने ग्रामीणों का आवेदन स्वीकार करते हुए संबंधित विभाग को आवेदन प्रेषित करने का आश्वासन दिया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *