गिरफ्तार चोर चोरी न्यूज पुलिस बक्सर बाइक बिहार भारत

शर्मसार बाइक चोरी का आरोप लगा युवक को नंगा कर पूर्व मुखिया ने की पिटाई।

बक्सर :- तालिबान में जो कुछ हुआ वह दुनिया वालों ने न्यूज़ चैनलों तथा अन्य समाचार माध्यमों से देखा और सुना लेकिन, तालिबान में होने वाले अमानवीय कृत्यों की एक झलक अपने जिले में भी देखने को मिली है. जहां चोरी का आरोप लगाकर एक युवक को न सिर्फ मारा पीटा जाता है बल्कि, सरेआम उसके कपड़े फाड़ कर उसे नग्न कर दिया जाता है. युवक हाथ जोड़कर माफी मांगता रहता है लेकिन, पंचायत के पूर्व मुखिया सह वर्तमान मुखिया के ससुर उसे बेइज्जत करते रहते हैं. और उनके सामने ही उनके गुर्गे उसे मारते पीटते रहते हैं. संयोगवश यह नजारा किसी ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. मामला जिले के पुलिस कप्तान के पास पहुंचा और उन्होंने तुरंत इस मामले पर एक्शन लेते हुए थानाध्यक्ष को मामले में प्राथमिकी दर्ज करने और कानून को हाथ में लेने वालों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश भी जारी कर दिया है. उधर मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास शुरु कर दिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी फिलहाल फरार चल रहे हैं.

घटना धनसोई थाना क्षेत्र के मटकीपुर पंचायत की है जहां शनिवार की रात तकरीबन 9:30 बजे उसी पंचायत के गोसाई डीहरा निवासी रामधन चौधरी के पुत्र मुकेश कुमार को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पकड़ा गया. बाइक इसी पंचायत के गोवर्धनपुर निवासी राधेश्याम यादव की थी. युवक को पकड़ने के बाद लोग उसे हरेंद्र यादव के दरवाजे पर लेकर चले गए जहां मानवीय संवेदना तथा मानव अधिकार के नियमों का उल्लंघन करते हुए उसे जमकर पीटा गया और उसे कपड़े तक उतरवा दिए गए. युवक ने अपने बचाव में कहा कि इस मामले में उसकी कोई भूमिका नहीं है बल्कि, इसी पंचायत के लोदीपुर के रहने वाले संदीप कुमार नामक युवक ने उनके यहां यह गाड़ी खड़ी की थी. बाद में उसने फोन कर यह कहा कि वह बाइक लेकर लोदीपुर चले आए लेकिन, जाते समय रास्ते में कुछ लोगों ने पकड़ लिया. हालांकि, युवक वीडियो में यह कहता दिखाई दे रहा है कि यदि मैं बाइक के साथ पकड़ा गया हूं तो मैं दोषी हूं।

युवक की पिटाई चल ही रही थी तभी किसी ने पुलिस को सूचना दे दी.जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को अपने कब्जे में ले लिया. मामले में पूछे जाने पर एसपी नीरज कुमार सिंह ने कहा कि घटना उनके संज्ञान में आई है. जैसे ही पुलिस को सूचना मिली थी पुलिस ने मौके पर पहुंच युवक को अपनी हिरासत में ले लिया. एसपी ने कहा कि इस मामले में दोषियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दे दिया गया है. जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. मामले में धनसोई थानाध्यक्ष रोशन कुमार ने बताया कि घटना में पूर्व मुखिया हरेंद्र सिंह समेत अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया गया है. हरेंद्र मुखिया की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है लेकिन, फिलहाल वह फरार हैं. मामले में आरोपी पूर्व मुखिया का कहना है कि स्थानीय ग्रामीण ही युवक को लेकर पहुंचे थे. ग्रामीणों ने मारपीट कर युवक को नंगा कर दिया था. ऐसे में वह मामले को समझने के लिए युवक का नाम आदि पूछ रहे हैं. तब तक किसी ने इसका वीडियो बनाकर   इटर नेट पर वायरल कर दिया ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *