चुनाव दुर्गापुर न्यूज पंचायत पश्चिम बंगाल प्रचार प्रसार बिहार भारत मुखिया

बिहार पंचायत चुनाव की झलक बंगाल में।

निशा सिंह:- रिपोर्टर (पश्चिम बंगाल)

दुर्गापुर: संपूर्ण बिहार में कई चरणों में पंचायत आम चुनाव संपन्न हो रहे हैं। सैकड़ों पंचायत में नए पंचायत सरकार का गठन हो गया है। इसी बीच मुखिया बनने को आतुर प्रत्याशी अपने वोटर को रिझाने के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। बिहार के प्रायः सभी परिवार के एक ना एक सदस्य परिवार का पेट भरने के लिए दिल्ली बंगाल मद्रास मुंबई आदि शहरों में रहकर जीविकोपार्जन करते हैं।बिहार में पंचायत चुनाव के चौथे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है। बिहार पंचायत चुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया है। यह उत्साह सिर्फ बिहार तक सिमित नहीं है।  इसी सिलसिले में रासपुर पतसिया पश्चिम पंचायत मोहिउद्दीनगर (समस्तीपुर) के पूर्व मुखिया सह मुखिया प्रत्याशी हरिवंश सिंह इस दिनों चुनाव प्रचार के लिए पश्चिम बंगाल में कैंप कर रहे हैं। आज वह जिले के लोगों को मतदान करने हेतु जागरूक करने के लिए दुर्गापुर (पश्चिम बंगाल) पहुंचे।

पूर्व मुखिया हरिवंश सिंह दो बार मुखिया रह चुके है। उन्हें उम्मीद है की इस साल वहां के लोग उन्हें मुखिया पद हासिल करने का फिर से मौका देंगे।
उन्होंने बताया कि अपने मुखिया काल के दौरान गाँव के सैंकड़ों लोगों को निजी कोष से चापाकल का वितरण किया। साथ ही गाँव के कई गली में सड़कों व शौचालय का भी निर्माण करवाया।

वहीं दुर्गापुर में रहे उनके गाँव के लोगों ने बताया कि पूर्व मुखिया प्रतिवर्ष पर्व त्यौहारों में गरीबों को कपड़े व कम्बल भी वितरण करते है।  इस बार फिर इनको भारी बहुमत से हम सभी मुखिया बनाएंगे। मतदान के लिए हम लोग गांव पहुंच रहे हैं। बता दें कि मोहिउद्दीन नगर प्रखंड क्षेत्र का पंचायत चुनाव अंतिम चरण यानी 12 दिसंबर को होगा।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *