न्यूज पंचायत बिहार बेगूसराय भारत

अंतिम दिन 134 अभ्यार्थियों ने कराया नामांकन। समर्थक रहे बेकाबू।

बलवंत चौधरी (सबकी खबर आठों पहर न्यूज)

 (बेगूसराय) : पंचायत आम निर्वाचन में विभिन्न पदों के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन बुधवार को छौड़ाही प्रखंड कार्यालय में 134 अभ्यर्थियों ने मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड पंच एवं वार्ड सदस्य के पद पर अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
वहीं छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के जिला पार्षद क्षेत्र संख्या 8 से ऑक्सीजन मैन के नाम से मशहूर सिकंदर आलम की माता हुसैना खातून ने नामांकन मंझौल अनुमंडल निर्वाचन कार्यालय में दाखिल कर चुनावी तापमान को बढ़ा दिया है। नामांकन दाखिल करने की सूचना मिलते ही प्रखंड क्षेत्र के लोगों में सिकंदर आलम एवं उनके कोरोना के समय सेवाभाव की चर्चा कर रहे हैं।
 नामांकन दाखिल करने के बाद सिकंदर आलम ने बताया कि दो दिन पहले ही समस्तीपुर जिले के हसनपुर प्रखंड के जिला पार्षद क्षेत्र संख्या 47 से भारी बहुमत से निर्वाचित हुए हैं। वह इलाका छौड़ाही प्रखंड से सीमावर्ती क्षेत्र है। उन्होंने बताया कि हम, खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र के सागी निवासी सिकंदर आलम कोरोना काल में अपने आठ एंबुलेंस,ऑक्सीजन, मेडिकल स्टाफ, डॉक्टर, जांच उपकरण,अनाज, दबा के साथ छौड़ाही खोदावंदपुर एवं समस्तीपुर जिले के हसनपुर एवं रोसरा प्रखंड में सैकड़ों लोगों की जीवन बचाने को ले काफी चर्चित रहे हैं।

उन्हें राज्य स्तर पर ऑक्सीजन मैन की उपाधि से भी सम्मानित किया गया है। छौराही की जनता की हाइट डिमांड पर यहां से माता जी को जिला परिषद का चुनाव लड़ने हेतु नामांकन दाखिल कराए हैं। प्रखंड निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखिया पद हेतु बारह, सरपंच पद हेतु नौ, पंचायत समिति सदस्य पद हेतु नौ, वार्ड पंच पद हेतु 37 और वार्ड सदस्य पद हेतु 67 कुल 134 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन ए आर ओ के समक्ष दाखिल किया।

आज सहुरी पंचायत से राजेश कुमार रजक मुखिया पद पर नामांकन दाखिल करने वाले प्रमुख चेहरे रहे।
दूसरी तरफ नामांकन दाखिल करने हेतु प्रत्याशी तो कम संख्या में थे लेकिन, उनके साथ आए हजारों समर्थक काफी उत्साहित हो बार बार बेकाबू हो रहे थे। प्रखंड कार्यालय से बाहर बनाए गए सुरक्षा बैरियर को बार-बार हटाकर समर्थक अपने प्रत्याशी को माला पहनाने के लिए आतुर दिखे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *