थाना न्याय न्यूज पत्रकार पुलिस प्राथमिकी दर्ज बिहार भारत रोसड़ा समस्तीपुर

एफआईआर में पत्रकारों का नाम शामिल किए जाने की गई निंदा

समस्तीपुर :- रोसड़ा अनुमंडल स्तरीय पत्रकारों की एक बैठक वरिष्ठ पत्रकार हीरा प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।  बैठक में थाना कांड सं 343/2021 में पत्रकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को लेकर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया । बैठक में सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री बिहार सरकार को बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी का उल्लेख करते हुए पत्र भेजने का निर्णय लिया गया, ताकि पत्रकारों पर दर्ज कराए गए झूठे एफआईआर से पत्रकारों को मुक्त किया जा सके ।

रोसड़ा पुलिस के द्वारा पत्रकारों के खिलाफ की गई कार्रवाई लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर पुलिसिया कुठाराघात है। बैठक में एफआईआर को वापस लेने , बेवजह झूठा मुकदमा में पत्रकारों को फंसाने वाले पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई करने , पत्रकारों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग किये जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जब तक पत्रकारों पर दर्ज मुकदमा वापस नहीं लिया जाता है तब तक पुलिस द्वारा बुलाये जाने वाले प्रेस वार्ता का सभी पत्रकारों के द्वारा बहिष्कार किया जाएगा । बैठक में पत्रकारों से आपसी एकजुटता बनाये रखने की अपील भी की गयी ।

15 दिनों के अंदर एफआईआर को वापस नहीं लिए जाने पर चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय भी लिया गया । बैठक में मणिशंकर कुमार, शंकर सिंह सुमन, शम्भू नाथ चौधरी, हरेराम चौधरी, रंजीत कुमार मिश्रा, ऋषिराज, सत्येन्द्र कुमार गुड्डू, मो. आलम, अमित कुमार गुप्ता, राजेश रौशन नीलकमल, जगत पासवान, धीरज कुमार चौधरी, प्रवेश कुमार चौधरी, राजू गुप्ता, प्रकाश कुमार, संतोष राज, सुधांशु शुभम, कन्हैया कुमार ,प्रशांत कुमार, संतोष कुमार ठाकुर आदि ने भाग लिया ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *