खगड़िया न्यूज पहसारा पौधारोपण बिहार भारत

नवदम्पति ने वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश।

जयचंद्र कुमार की रिपोर्ट।

पसराहा-गोगरी अनुमण्डल के पसराहा पंचायत के सोनडीहा में  बेटे की शादी कर लौटने के बाद अपने निजी  स्थलों पर एक जोड़ी पौधा रोपण करने का निर्णय लिया। इसकी शुरुआत मंगलवार को पसराहा पंचायत के नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्य जयचंद कुमार उर्फ ध्रुव सिंह एवं उनकी पत्नी आशा कार्यकर्ता पूनम कुमारी ने अपने बेटे ऋतुराज कुमार की शादी कर लौटने के बाद दुल्हन पल्लवी कुमारी एवं ऋतुराज कुमार के द्वारा मंगलवार को  सेकड़ो ग्रामीणों के समक्ष अपने निजी जमीन पर एक जोड़ी आम का पौधरोपण कर लोगो को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। नव दम्पति के द्वारा पौधरोपण कार्यक्रम की शुरुआत होने से पसराहा ही नही गोगरी अनुमंडल के क्षेत्रों में चर्चा का विषय बना हुआ है। अन्य इलाकों के लोगो ने भी इस संदेश से प्रेरणा लिया ।

 दूल्हा दुल्हन की शादी संपन्न होने के बाद उन्होंने वृक्ष रोपण किया और अपने परिजनों को उसे जीवन भर संरक्षण और सुरक्षा प्रदान करने का संकल्प भी दिलाया। पसराहा के पंचायत समिति सदस्य जयचंद कुमार ने बताया कि पसराहा पंचायत के लोगो ने अब संकल्प लिया कि बेटे की शादी पर एक जोड़ी पौधरोपण कर पर्यारण सुरक्षा को आगे रहेंगे।वही शादी के कार्ड  के माध्यम से भी पर्यावरण के संरक्षण संदेश अपने परिजनों व समाज को दिया।शादी कार्ड पर पर्यावरण संरक्षकन के स्लोक को पढ़ कर लोगों ने काफी सराहना की। शादी में आए अतिथियों ने बताया इस तरह का शादी कार्ड कभी नही देखा।

वृक्षारोपण के मौके पर बिहार पुलिस सपना कुमारी , चांदना कुमारी विद्यार्थी, रिमझिम कुमारी शिक्षक रामसेवक सिंह, पूर्व पंचायत समिति सदस्य राजीव कुमार,डॉ दिनेश कुमार सिंह,ऑल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष नवीन कुमार, कुन्दन यादव,विभूति कुमार,अमित झा,सरफराज,कामरेड सच्चिदानंद सिंह,पूर्व मुखिया प्रदीप ठाकुर,सुनील यादव,पूर्व प्रमुख संजय यादव, पसराहा थाना प्रभारी अमलेश कुमार एवं गोगरी अनुमंडल के प्रतिनिधि समेत सैकड़ो लोग मौजूद थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *