खगड़िया न्यूज पुलिस पूजा बिहार बैठक भारत

सरस्वती पूजा को लेकर हुई शांति समिति की बैठक, कोविड गाइडलाइन के तहत पूजा मनाने की दी सलाह

आदर्श थाना परिसर बेलदौर में बुधवार को बसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। उक्त बैठक की अध्यक्षता थाना अध्यक्ष संतोष कुमार ने किया। मालूम हो कि उक्त बैठक में सरस्वती पूजा को लेकर पंडाल निर्माण, डीजे एवं आर्केस्ट्रा के संचालन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगने के साथ ही इसके लिए अनुज्ञप्ति नहीं बनाने की बात कही गई।

वही श्रद्धालुओं को कोविंद गाइडलाइन के तहत सरस्वती पूजा मनाने की सलाह दी गई और सरकार के आदेश का पालन करने का निर्देश दिया गया। यदि कोई आदेश की अनदेखी करता है तो उसके विरुद्ध कार्यवाही करने की बात थाना अध्यक्ष ने कही। मालूम हो कि बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विभिन्न गांव में सरस्वती पूजा की प्रतिमा बैठाई जाती है। जिसमें बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के दो जगह पीरनगरा एवं इतमादी गांव में दो दिवसीय मेला का आयोजन होता है, साथ साथ कुश्ती का भी आयोजन होता है और प्रखंड क्षेत्र में करीब 170 जगहों पर सरस्वती की प्रतिमा बैठाई जाती है।

मालूम हो कि 10 बजे रात्रि के बाद बाजा नहीं बजेगा, विसर्जन के दौरान तालाब में बच्चे नहीं जाएं। जिसको लेकर शांति समिति की बैठक की गई। वही बैठक में मुख्य रूप से शराबी, उचक्के पर पैनी नजर रखने का आदेश दिया। मौके पर सुबोध कुमार, विजेंद्र कुमार उर्फ बीरू, राजेश कुमार, सुमन कुमार, गौरव कुमार फंटूश समेत दर्जनों विद्यालय के शिक्षक मौजूद थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *