गया न्यूज बिहार भारत

अंचलाधिकारी के मनमानी से खडी गेहूं की फसल बरबाद कर दिया गया,लेकिन अधिकारी मोन

गया संवाददाता धीरज की रिपोर्ट।
गया के अति पिछड़ा अतरी विधानसभा क्षेत्र के मोहड़ा प्रखंड अंतर्गत तेतर पंचायत के चरबारा में मोहड़ा अंचल के अंचलाधिकारी के मनमानी करने के कारण खड़ी गेहूँ की फ़सल को रौंद कर मिट्टी काटने से हजारों रुपये  का फ़सल नुकसान से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।उक्त घटना अतरी थाना क्षेत्र के तेतर पंचायत के चरबारा का जहाँ माली गैरमजरुआ जमीन गोविंद प्रसाद,चंद्रिका प्रसाद के पूर्बजों के नाम पर है। इस पर अंचलाधिकारी के द्वारा  लगभग 10 बीघा जमीन में लगी गेँहू की खड़ी तैयार फ़सल को नष्ट कर दिया गया। ज्ञात हो कि गंगा उद्भव योजना के कार्य में लगने वाले मिट्टी के लिए किया गया।

इस मौक़े पर जाँच पड़ताल करने पहुँचे।अतरी विधायक अजय कुमार यादव ने कहा की नीतीश कुमार की सरकार में अफसर शाही अपने चरम सीमा पार कर दिया है और लूट भ्र्ष्टाचार बढ़ा हुआ है।उन्होंने कहा कि जब कोई भी कार्य किसी एजेंसी को दिया जाता है तो उसकी जबाबदेही उस एजेंसी का होता है कैसे इन कार्यों को पूरा किया जाय। लेकिन जब यह कार्य सरकार का नही है तो फ़िर मिट्टी के लिए अंचलाधिकारी बिना पूर्व में सूचना दिए इस तरह का कुकृत्य किनके आदेश पर दिया है।

वहीँ पास में 5 बीघा आम गैर मजरुआ जमीन जिस पर कोई भी खेती नही की गई हैं और पड़ती पड़ा हुआ है तो वहाँ से मिट्टी नही लेकर खड़ी फ़सल को नुकसान पहुंचा कर मिट्टी लेना साजिश रचने का काम किया गया है और इस काम तेतर गाँव के रामाशीष प्रसाद के कहने पर अंचलाधिकारी मोहड़ा ने ऐसा काम किया है।इसलिए मैं सरकार से मांग करता हूँ कि चाहे किसी भी कारण से यह कुकृत्य किया गया है इसका जाँच  कर नुकसान की भरपाई करते हुए दोषी व्यक्ति को सज़ा दी जाय।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *