अवैध आवास सहायक न्यूज पंचायत बिहार बेगूसराय भारत

अवैध उगाही से गुस्साए ग्रामीणों ने आवास सहायक का किया घेराव हंगामा, दस हजार रुपए प्रति आवास उगाही करने का आरोप।

विनोद शर्मा की रिपोर्ट।

(बेगूसराय) : छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के अमारी पंचायत के आवास सहायक द्वारा लाभुकों के घर पर जा आवास योजना की द्वितीय किस्त निकासी के नाम पर 10 हजार रुपए मांगने पर हंगामा खड़ा हो गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने आवाज सहायक के कार को घंटो घेरकर हंगामा करते रहे। ग्रामीण एकंबा पंचायत के महिला आवास सहायक के साथ होने पर भी गहरी नाराजगी व्यक्त कर रहे थे। मालूम हो कि दर्जनों लोगों ने लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिलाधकारी से लेकर मुख्यमंत्री महोदय तक आवेदन देकर प्रखंड क्षेत्र में आवास योजना के नाम पर आवास सहायक द्वारा अवैध उगाही करने, अगले किस्त की राशि नहीं जारी करने की शिकायत की है। हालांकि आवास सहायक सभी आरोपों से इनकार करते रहे हैं।

दरअसल अमारी पंचायत के आवास सहायक धीरज कुमार एकंबा पंचायत के आवास सहायक के साथ अमारी पंचायत मे लाभुकों को दस हजार रुपए घूस देने पर ही अगले किस्त की राशि देने की बात कहने लगे। जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो आवास सहायक के कार के आगे खड़ा होकर हंगामा करने लगे। जिसे देख दर्जनों ग्रामीण वहां पहुंच गए। इन लोगों का कहना था कि हम लोग प्रथम किस्त मिलने पर मकान प्रारंभ कर दिए । आगे किश्त नहीं मिलने के कारण काम नहीं हो पा रहा है। आवाज सहायक से कहते हैं तो वह प्रत्येक किस्त में किसी से 5000 तो किसी से 10000 मांगते हैं। नहीं दिए तो नोटिस थमा दिए और बिना रुपैया दिए कोई काम नहीं करने की बात कह रहे हैं। हंगामा के दौरान पंचायत के मुखिया पति उमेश शर्मा भी आवास सहायक के साथ थे। उनके समझाने बुझाने का भी ग्रामीणों पर असर नहीं पड़ा। घंटों हंगामा के बाद बुद्धिजीवियों ने कमान संभालते हुए आवाज सहायक को मुक्त करा वहां से भेजा। इसके बाद लाभुक प्रखंड कार्यालय पहुंच गए।
 प्रखंड कार्यालय पहुंचे अमारी पंचायत के बबलू पंडित, महेंद्र महतो, निर्मला देवी आदि लाभुक ने नोटिस दिखाते हुए कहा कि पहले किश्त में भी आवाज सहायक द्वारा हम सभी लोगों से 10 -10 हजार रुपैया लिया गया। जिसकी शिकायत किए तो कोई कार्यवाही नहीं हुई।

अब घर पर पहुंचकर वार्ड सदस्य एवं आवास सहायक रुपैया देने पर ही अगले किस्त की राशि देने की बात कह रहे हैं। पैसा मिलेगा तब तो घर आगे बनाएंगे। पैसा दिए नहीं और नोटिस जारी कर दिया गया है। जेल भेजने की धमकी आवास सहायक दे रहे हैं। हम लोग गरीब आदमी हैं ।सरकार मुफ्त में आवास योजना का लाभ देने की बात कर रही है। यह देखिए प्रखंड कार्यालय पर मौजूद हैं हम लोग को देखते ही अधिकारीगण गायब हो गए हैं। किस से अपनी शिकायत करें। काफी देर बाद अधिकारियों ने लाभुकों को आश्वासन दे वापस घर भेजा।
 इस संदर्भ में आवास सहायक सुधीर कुमार का कहना है कि सभी कार्य नियम अनुकूल हो रहे हैं। बेवजह हंगामा किया गया है । उचित जगह पर जवाब दिया जाएगा।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *