न्यूज बिहार भारत रोसड़ा शिक्षक समस्तीपुर सरकार

प्रधान शिक्षक नियुक्ति में टीईटी शिक्षकों को मौका मिलने पर खुशी।

चंदन कुमार की रिपोर्ट।

रोसड़ा स्थानीय बीआरसी भवन रोसड़ा में टीईटी – एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोप गुट ,प्रखंड इकाई रोसड़ा की बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता सचिव प्रशांत कुमार एवं संचालन मीडिया प्रभारी दीप नारायण रजक ने किया । बैठक में शिक्षकों ने प्रधान शिक्षक नियुक्ति मामले में बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी नई नोटिस जिसमें हाई कोर्ट में संघ द्वारा वाद दायर मुकदमा के आलोक में परीक्षा फॉर्म भरने की अनुमति दिए जाने पर खुशी जाहिर किया ।

संबोधित करते हुए संघ के जिला अध्यक्ष अशोक कुमार साहू ने बताया कि संघ के लगातार प्रयास एवं माननीय शिक्षा मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी जी के पहल से यह कार्य संभव हो पाया है । विदित हो कि पिछले 5 अप्रैल को जिला संघ का एक प्रतिनिधि मंडल शिक्षा मंत्री से मिलकर इस समस्या से अवगत कराया था। जिसके बाद ही यह परिणाम आ पाया है । संघ की ओर से माननीय मंत्री जी को धन्यवाद । आगे विभाग से हम मांग करते हैं कि जल्द ऑनलाइन फॉर्म भरने में सुविधा हेतु सुधार किया गया गाइडलाइन जारी किया जाए। बैठक में वक्ताओं ने अब तक 15% वेतन वृद्धि के साथ वेतन व एरियर भुगतान नहीं होने पर क्षोभ प्रकट करते हुए जल्द वेतन भुगतान करवाने की मांग उठाई |साथ ही जल्द नगर परिषद के परिधि के 8 किलोमीटर पर अवस्थित विद्यालयों के शिक्षकों का आवास भत्ता 8% की दर से भूगतान करने की मांग उठी ।

आगामी 20 अप्रैल 2022 को नवनियुक्त शिक्षकों का संघ की ओर से सम्मान सभा का आयोजन किया जाएगा । सभा में पंकज कुमार, मोहम्मद अजमत, ऋषि कुमार, सरोजिनी कुमारी, मोहम्मद अंसार , अमित कुमार, कौशल किशोर क्रांति, सुरेंद्र कुमार , रंजीत कुमार, सुनील कुमार, मोहम्मद शाद अली, राजीव कुमार,निकेश कुमार सहित दर्जनों शिक्षक मौजूद थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *