खगड़िया जांच न्यूज पदाधिकारी बिहार भारत

सप्ताहिक जांच में पहुँचे पदाधिकारी,अनियमितता देख भड़क उठे पदाधिकारी।

 

राजकमल कुमार की रिपोर्ट।

बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के तीन पंचायतों में सप्ताहिक जांच बुधवार को स्थानीय पदाधिकारी के साथ किया गया। वही जांच के दौरान पदाधिकारी ने कई अनियमितता पाए। वही अनियमितता देखकर पदाधिकारी भड़क उठे। मालूम हो कि बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के माली पंचायत, बेला नवाद एवं तेलीहार अलग-अलग टीम बनाकर जांच कर रहे थे। मालूम हो कि माली पंचायत में सीओ सुबोध कुमार के द्वारा जांच किया गया। वही माली पंचायत अंतर्गत विष्णुपुर गांव में कस्तूरबा विद्यालय है। उक्त स्थल पर पहुंचकर सीओ सुबोध कुमार बारीकी से जांच पड़ताल किए। जांच पड़ताल के दौरान सीओ सुबोध कुमार ने विद्यालय के चारो तरफ गंदगी देखकर भड़क उठे।

वहीं कस्तूरबा विद्यालय में एक भी शिक्षक नहीं रहने के कारण विद्यालय में पठन-पाठन सुदृढ़ तरीके से नहीं हो रहा है। उक्त विद्यालय में पठन-पाठन के लिए 3 शिक्षक आवश्यक है। वही प्रधानाध्यापक के द्वारा शिक्षक की मांग की गई है। वही उक्त पदाधिकारी के द्वारा माली पंचायत के विभिन्न विभिन्न वार्डों में घूमने के दौरान पता चला कि 65 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति को वृद्धा पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है।  जब सुबोध कुमार उक्त गांव के वृद्ध व्यक्ति से आधार कार्ड की मांग किया तो आधार कार्ड पर 55 वर्ष रहने के कारण उसे वृद्धा पेंशन की लाभ नहीं मिला। वही नल जल योजना तो उक्त पंचायत में ठीक है, लेकिन समय पर पानी नहीं मिल पा रहा है। वही उत्क्रमित उच्च विद्यालय माली में एक भी शिक्षक नहीं है।

जिस कारण नवम से लेकर दशम वर्ग के छात्र छात्राओं को पठन-पाठन करने में कठिनाई होती है तो उक्त विद्यालय के एचएम सुबोध कुमार यादव ने उत्क्रमित विद्यालय के लिए शिक्षक की मांग की है। इस संबंध में सीओ सुबोध कुमार ने बताया कि सप्ताहिक जांच हर बुधवार को होता है। वही जांच पड़ताल कर अपने वरीय पदाधिकारी को जांच रिपोर्ट भेज देंगे। मौके पर मालिक पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि कौशल कुमार, पंचायत सचिव कामता प्रसाद, एचएम शैलेंद्र पंडित, डाटा ऑपरेटर चंदन कुमार समेत दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *