गया नेता न्यूज बिहार भारत

विश्वविद्यालय के बैठक में छात्र नेताओ पदाधिकारियों पर लगाया आरोप

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट ।

गया मे शनिवार को अखिल भारतीय विधार्थी परिषद मगध विश्वविद्यालय समीक्षा बैठक गया के पंजाबी धर्मशाला में आयोजित कि गई है इस बैठक में गया,औरंगाबाद,जहानाबाद, नवादा के अभाविप के छात्र नेता मौजूद थे। इस बैठक में अभाविप संगठनात्मक कार्यों कि चर्चा कि एवं संगठन को और मजबूत कैसे बनाया जाए इस पर विचार विमर्श किया गयाक्षहै।
वही इस बैठक में मुख्य बिन्दू मगध विश्वविद्यालय के अन्तर्गत आने वाली चारों जिला के काॅलेजो में छात्रो को हो रही समस्या प्रमुख रहा। अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य वंदना भगत ने कहां कि बिहार में जब से नये राज्यपाल का कार्यकाल कि शुरूआत हुई है तब से राजभवन में बैठने वाले सभी लोग छात्रों के भविष्य को बर्बाद करने पर आमदा हैं और विश्वविद्यालय में पूरी तरह शैक्षणिक संकट आ गया है छात्रों का भविष्य पूरी तरह अन्धकार में चला गया है। बिहार के लगभग प्रत्येक विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार में लिप्त कुलपतियों कि नियुक्ति इसका साफ उदाहरण है, मगध विश्वविद्यालय में इतने बडे अनियमितता होने के बावजूद भी इस अनियमितता में शामिल भ्रष्टाचारी कुलपति राजेंद्र प्रसाद को जिस तरह राजभवन बचा रही है वो शर्म कि बात है, आज छात्रों का कोई भी सत्र नियमित नही है अखिर इसका जिम्मेवार कौन है इसका भी जबाव देने बाला मगध विश्वविद्यालय में कोई पदाधिकारी नही हैं अगर इसी तरह छात्रों का भविष्य पदाधिकारी बर्बाद करते रहे तो विरोध झेलना पड़ेगा और शांत नहीं बैठने देंगे।वही अभाविप के विभाग संगठन मंत्री पशुपातिनाथ उपमन्यु ने कहां कि मगध विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति का दादागिरी इतना बढ गया है कि छात्रों के समस्याओ पर उनसे बात कि जाती है तो वे केस करने कि धमकी देते है पर उन्हें पता नही कि हम छात्र उनकी धमकी से डरने वाले नही है जब हमारा भविष्य राजभवन और विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों ने खराब कर दिया तो फिर अच्छे कार्य कर जेल जाने से किस बात का डर। हम सभी ने इस बैठक में निर्णय लिए है कि हम सभी विश्वविद्यालय के छात्रों के भविष्य बर्बाद करने वाले राजभवन और विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों के खिलाफ हर जिले में आन्दोलन करेंगे,हम सभी ने आन्दोलन का प्रारूप तैयार कर लिया है अब छात्रो के भविष्य के साथ खिलवाड करने वाले सभी प्राचार्य एवं विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों को छात्रों का विरोध का सामान करना पड़ेगा।

जब तक हम छात्रों कि समस्या का समाधान नही होगा तब तक हम आन्दोलन करेंगे,चाहे यह तानाशाह एवं छात्र विरोधी बिहार कि सरकार हमें जेल में क्यों ना डाल दे हम जेल जा कर भी जेल में छात्रों कि हक कि लडाई के लिए अनशन का रास्ता तैयार करेंगे। इस बैठक में मगध विश्वविद्यालय संयोजक सूरज सिंह, एसडब्ल्यूसी सदस्य मंतोष सुमन,नवादा छात्र विस्तारक गणेश साहू, गया महानगर मंत्री राजीव रंजन कुमार, विक्रम कुमार, शिवनारायण कुमार, स्वाती कुमारी, संजय कुमार, गोपाल कुमार, अनिरुद्ध सेन, अभय कुमार आदि मौजूद थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *