आवास गया धांधली न्यूज पंचायत बिहार भारत मुखिया

मुखिया ने पीएम आवास योजना में धांधली का आराेप लगाया

रौशन कुमार की रिपोर्ट
 लाभ ले चुके लाभार्थियों का दुबारा लाभ का मामला ढिबर में पक्के मकान तथा एक बार आवास का लाभ ले चुके लोगों को भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामला टंकुपा प्रखंड के ढिबर पंचायत का है। जहां संबंधित अधिकारियों एवं आवास सहायक तथा पर्यवेक्षक की मनमानी रवैया के कारण एक बार फिर उन्हीं लोगों को आवास का लाभ दिया जा रहा है जो पूर्व में लाभ ले चुके हैं। इतना ही नहीं आवास सहायक की मनमानी के कारण नाजायज राशि के बल पर अमीर लोगों को भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है ।

जबकि वैसे लोगों को लाभ लेने से वंचित कर दिया गया है जो सही रूप से लाभ लेने के हकदार हैं। इस संबंध में पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि द्वारा संबंधित अधिकारियों को शिकायत करने के बावजूद भी किसी प्रकार का संज्ञान नहीं लिया गया। जिससे पंचायत के लोगों में भारी असंतोष है।

पंचायत मुखिया समेत अन्य ग्रामीणों ने डीएम तथा डीडीसी से ढिबर पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रहे बड़े पैमाने पर धांधली पर रोक लगाने तथा सही लोगों को लाभ पहुंचाने का अनुरोध किया है। साथ ही साथ बताये ही कुछ मनरेगा के तहत काम हुआ है एव उन्होंने बताया कि केंद्र एवं राज्य प्रायोजित योजनाओं को जनता के हित एवं जनता को विकास के लिए धरातल पर लाने का काम करूंगा

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *