गया नेता न्यूज बिहार भारत

गरीब कल्याण के लिए अनेकों योजनाओं को लागू किया हरिश द्विवेदी

धीरज  गुप्ता की रिपोर्ट।
गया भाजपा प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर के दूसरा दिन बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद,बिहार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, भारत सरकार के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, उद्योग सह गया जिला प्रभारी राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शहनवाज हुसैन ने अपने अपने विषयों पर प्रशिक्षण देने का काम किया है.बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि केंद्र और बिहार में डबल इंजन की सरकार है. बिहार का विकास दर अन्य राज्यों से काफी आगे है. केंद्र सरकार बिहार सरकार को भरपूर सहयोग कर रही है.  केंद्र सरकार की अनेकों योजनाओं से बिहार  के लोगों को लाभ मिल रहा है. राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण हो,स्वास्थ्य के लिए एम्स का निर्माण  कार्य हो, रेलवे का विस्तार हो या एयरपोर्ट का निर्माण सभी में केंद्र की पूरी भूमिका है.बिहार सरकार ने गरीबों दलितों के उत्थान के लिए  अनेकों कार्य किया है. आज गरीब छात्रों को पढ़ने के लिए लोन की सुविधा उपलब्ध है.

गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय ने  राष्ट्रीय सुरक्षा पर चर्चा करते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा दो अलग अलग विषय है. भारत अपनी अंतर्राष्ट्रीय और आतंरिक सुरक्षा करना जानता है. भारत एक मजबूत  राजनेता के हाथों में है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी मजबूत दृढ़ इच्छाशक्ति मजबूत इरादों के साथ काम कर रहे हैं. अब भारत एक इंच भी जमीन किसी को लेने नहीं देगा. भारत अपने सीमाओं की  रक्षा करने के लिए  जानता है।
   उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय सांसद बिहार के सह प्रभारी हरीश द्वेवेदी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने गरीब कल्याण के लिए अनेकों योजनाओं को लागू किया. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने जन धन योजना, गरीबों के लिए मुफ्त राशन  देकर ऐतिहासिक कार्य किया है।

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री  सह गया जिला प्रभारी सैयद शहनवाज हुसैन ने मिडिया  प्रबंधन पर चर्चा करते हुए कहा कि  नये भारत में मिडिया का महत्वपूर्ण रौल होता है. जनहित के विषयों को मिडिया के माध्यम से रखना महत्वपूर्ण होता है. भारतीय जनता पार्टी जनहित और राष्ट्र हित की बातों को जन जन तक पहूँचाती है. बिहार में उद्योग का जाल बिछाने का कार्य किया जा रहा है. बिहार में बहुत सारे लोगों ने निवेश करने की इच्छा व्यक्त किया हैऔर निवेश  आ भी रहा है. बिहार उद्योग का हब बनेगा.
   इसअवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष मृत्युंजय क्षा, प्रशिक्षण विभाग के प्रदेश संयोजक सह पूर्व विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह, प्रदेश मंत्री अजय यादव।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *