न्यूज परीक्षा बिहार भारत समस्तीपुर

शिक्षक पुत्र ने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में लहराया परचम,क्षेत्र में खुशी की लहर।

बिथान- सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में बीआरएल डीएवी पब्लिक स्कूल भंडारीदह, बोकारो के टॉपर लक्ष्य कुमार ने 98.4 फ़ीसदी अंक लाकर सफलता का परचम लहराया है।होनहार बिरवान के होत चिकने पात के उक्ति को लक्ष्य ने चरितार्थ कर दिखाया है।लक्ष्य के इस सफलता पर प्रखंड में खुशी का माहौल है तथा परिजन खुशी से झूम रहे हैं।  पसीने के स्याही से लिखनेवालों के पन्ने कभी कोरे नहीं होते। लक्ष्य मूल रूप से समस्तीपुर जिला अंतर्गत बिथान बाजार के रहने वाले हैं।इनके पिता सुनील कुमार महतो मध्य विद्यालय लगूनिया रघुकंठ,समस्तीपुर में शिक्षक के रूप में जबकि माता कुमारी रश्मि डीएवी पब्लिक स्कूल समस्तीपुर में शिक्षिका के रूप में कार्यरत हैं।

लक्ष्य के माता-पिता,मौसी डाॅ. अस्मिता,मामा जी डॉ.अमित एवं नानी किरण देवी लक्ष्य के सफलता से काफी खुश हैं। वे बताते हैं कि उनमें सफलता के प्रति जुनून अब भी है।उन्होंने कहा इस तरह की प्रतियोगिता में जुटे प्रतिभागियों को कड़ी मेहनत से ही सफलता मिलती है।वहीं छात्र लक्ष्य ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने विद्यालय के शिक्षकों के मार्गदर्शन और माता-पिता को दिया है।उनका मानना है कि कड़ी मेहनत और लग्न के साथ एक लक्ष्य निर्धारित कर अगर उस दिशा में काम करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी।वह आगे चलकर कंप्यूटर साइंस पढकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहता है।

लक्ष्य के सफलता पर मामा अभिषेक कुमार,आदित्य कुमार,चाचा शिव शंकर प्रसाद(बडा़ बाबू),पूर्व विधायक राजकुमार राय,पूर्व प्रमुख विभा देवी,जिप रंजीत कुमार,बीआरपी रामशंकर प्रसाद, शिक्षक नेता रंजीत कुमार रमण,बालविजय कुमार,गुणानंद प्रसाद,विश्वनाथ यादव,पंकज कुमार यादव,पीओ राम इकबाल पंडित,भाजपा प्रखंड अध्यक्ष सत्यनारायण ब्रह्मचारी,भाजपा महामंत्री सूरज जायसवाल,संजय राउत,राहुल कुमार,आलोक कुमार ने शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *