गया न्यूज पुलिस बिहार भारत

मूर्ति तस्करी करने वाले एक तस्कर गिरफ्तार।

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट।

गया:- तस्करी की जा रही भगवान बुद्ध की बेशकीमती मूर्ति की बरामदगी की गई है. मौके से एक को गिरफ्तार किया गया है और वहीं इसमें शामिल रहे मुख्य तस्कर  एवं अन्य को चिन्हित कर लिया गया है।
 गया एसएसपी हरप्रीत कौर के हवाले से मिडीया को जानकारी के अनुसार टिकारी डीएसपी गुलशन कुमार को गुप्त सूचना मिली थी, कि एक तस्कर हरिओम बस से बेशकीमती मूर्ति लेकर गया शहर स्थित बस स्टैंड में डिलीवरी करने वाला है इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को देते हुए डीएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है
टिकारी थाना अंतर्गत बेलहरिया मोड़ में कुर्था से गया जाने वाली सड़क पर चेकिंग लगाया गया था इस चेकिंग के दौरान कुर्था की ओर से आ रही बस हरिओम एक्सप्रेस को रोककर चेकिंग की गई है।इस दौरान पाया गया कि बस में बैठे मनोज कुमार झिकटिया कला इमामगंज निवासी के पास से काफी कीमती धातु जैसा बना बहुमूल्य भगवान बुद्ध की मूर्ति शीशा के बॉक्स में रखी मिली है पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मूर्ति को बरामद किया गया है। वहीं 30 हजार 5 सौ रुपए बरामद किए हैं। मूर्ति का वजन 6 किलोग्राम है।मूर्ति बरामदगी के बाद गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ किया गया तो उसके द्वारा बताया गया कि उसे कुर्था से गया बस स्टैंड को जाने के लिए उसे 50 हजार देने की बात कही गई थी।संतोष सिंह मैगरा इमामगंज थाना निवासी से यह डील हुई थी। संतोष कुमार सिंह के द्वारा एडवांस के तौर पर 30 हजार 5 सौ रुपए दिए गए थे और वहीं शेष राशि को बस स्टैंड गया में पहुंचाने के बाद देने के लिए बोला गया था। इसके पास जो मोबाइल था।संतोष कुमार सिंह ने रख लिया था।

एसएसपी हरप्रीत कौर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब तक पूछताछ में यह स्पष्ट हो पाया है, कि भगवान बुद्ध की मूर्ति की तस्करी में संतोष सिंह और उसका मौसेरा भाई गणेश सिंह शामिल है, इन दोनों के संबंध में पुलिस छानबीन कर रही है. जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।गया पुलिस के अनुसार हरिओम बस से बुद्ध की बेशकीमती मूर्ति के साथ गिरफ्तार मनोज कुमार का अपराधिक इतिहास भी रहा है। डुमरिया थाना के पंचायत सेवड़ा के मुखिया अरविंद कुमार की हत्या में यह शामिल था। इस मामले में डुमरिया थाना कांड संख्या 23/11 दर्ज है।इस छापेमारी टीम में टिकारी डीएसपी गुलशन कुमार, थानाध्यक्ष टिकारी श्रीराम चौधरी, टिकारी थाना के सब इंस्पेक्टर विजय कुमार, सब इंस्पेक्टर विकास कुमार, सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार आदि शामिल थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *